Move to Jagran APP

Audi भारत में 22 जुलाई को लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, 340km तक हो सकती है ड्राइविंग रेंज, जानें कीमत पर क्या है रिपोर्ट

बता दें e-tron ऑडी इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। जो लॉन्च से पहले ही देश भर के चुनिंदा शोरूम में पहुंच चुकी है। वहीं माना जा रहा है कि इस कार की प्री-बुकिंग की घोषणा भी जल्द की जाएगी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 08:54 PM (IST)
Audi भारत में 22 जुलाई को लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, 340km तक हो सकती है ड्राइविंग रेंज, जानें कीमत पर क्या है रिपोर्ट
E-tron ऑडी इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi e-tron Launch Update: जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने बुधवार को अपनी बहुप्रतिक्षित इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग तारीख को लेकर खुलासा कर दिया है। कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार e-tron को देश में 22 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। जो नई मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस को टक्कर देगी। बता दें, नई ई-ट्रॉन ऑडी इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। जो लॉन्च से पहले ही देश भर के चुनिंदा शोरूम में पहुंच चुकी है। वहीं माना जा रहा है कि इस कार की प्री-बुकिंग की घोषणा भी जल्द की जाएगी।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रिय बाजार में पहले से ब्रिकी पर उपलब्ध: ई-ट्रॉन पहले से ही विश्व बाजारों में बिक्री पर है। जहां इसे काफी लोकप्रियता भी हासिल है। कंपनी ने 2020 की पहली छमाही में कार की 17,641 इकाइयों की सफलतापूर्वक बिक्री की है। ई-ट्रॉन को ग्लोबली पिछले साल अपडेट दिया गया था। जिसके चलते इसमें अब दूसरा ऑनबोर्ड चार्जर और 71.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है।

यह कार केवल 6.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे के निशान को पार करने में सक्षम है, और इसकी टॉप स्पीड 190 किमी प्रति घंटे की है। इस एसयूवी को लेकर कंपनी का दावा है, कि यह सिंगल चार्ज में 282 किमी से 340 किमी के बीच की रेंज देने में सक्षम है, जो ड्राइविंग के इलाके और पैटर्न पर निर्भर करती है।

कीमत और फीचर्स: ऑडी की इस इलेक्ट्रिक कार का कैबिन कई मायने में खास होगा। इसमें मार्डन फीचर्स का बखूबी मेल देखने को मिलेगा। केबिन में भौतिक स्विच और बटन का कम से कम इस्तेमाल किया जाएगा। जैसे कि आप ज्यादात्तर नए जमाने की अल्ट्रा-लक्जरी कारों में देखते हैं। माना जा रहा है, कि इसमें दो बड़ी टचस्क्रीन यूनिट दी जाएंगी। जिन्हें कॉकपिट फील के लिए ड्राइवर की ओर कुछ हद तक झुकाया गया है। अन्य हाइलाइट्स में एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। कीमत की बात करें तो ई-ट्रॉन इंडिया की कीमत लगभग 1.30 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.