Move to Jagran APP

Audi की इलेक्ट्रिक कार A6 e-tron का काॅन्सेप्ट वर्जन पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 700km, महज 25 मिनट में होगी चार्ज

कंपनी द्वारा पेश किया काॅन्सेप्ट माॅडल ऑल-न्यू प्लेटफॉर्म पीपीई (प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक) की शुरुआत करता है जो ऑडी लाइनअप के भविष्य के सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को रेखांकित करेगा। कार निर्माता ने उल्लेख किया है कि पीपीई(PPE) का उपयोग इलेक्ट्रिक सेडान के साथ-साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने के लिए भी किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 09:48 AM (IST)
Audi की इलेक्ट्रिक कार A6 e-tron का काॅन्सेप्ट वर्जन पेश, सिंगल चार्ज में चलेगी 700km, महज 25 मिनट में होगी चार्ज
Audi A6 e-tron को ऑटो शंघाई 2021 में एक काॅन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Audi A6 e-tron unveiled : जर्मन वाहन निर्मांता कंपनी ऑडी अन्य यूरोपीय ब्रांडों की तरह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस का पीछा कर रही है। इसी तर्ज पर कंपनी ने 2025 तक 30 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन लाॅन्च करने की घोषणा कर चुकी है। जिसमें से एक फुली इलेक्ट्रिकअपकमिंग एसयूवी Audi A6 e-tron को ऑटो शंघाई 2021 में एक काॅन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया है।

loksabha election banner

कंपनी द्वारा पेश किया काॅन्सेप्ट माॅडल ऑल-न्यू प्लेटफॉर्म पीपीई (प्रीमियम प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक) की शुरुआत करता है, जो ऑडी लाइनअप के भविष्य के सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को रेखांकित करेगा। कार निर्माता ने उल्लेख किया है, कि पीपीई(PPE) का उपयोग इलेक्ट्रिक सेडान के साथ-साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाने के लिए भी किया जाएगा।

सिंगल चार्ज में चलेगी 700km: Audi A6 e-tron काॅन्सेप्ट में 100Kwh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 469bhp की पाॅवर और 800nm का पीक टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि यह सेडान सिंगल चार्ज में 700 किमी तक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसकी बैटरी को 25 मिनट से भी कम समय में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।  इसका स्टैंडर्ड मॉडल सात सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटा तक जा सकता है, हालांकि हाई परफाॅर्मेंस माॅडल 4 सेकंड से कम समय में 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगा।

मौजूदा माॅडल से मेल खाता डिजाइन: ऑडी A6 ई-ट्रॉन का आकार मौजूदा A6 के समान ही है, और सिर्फ यही दोनों कारों के बीच एकमात्र समानता है। ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन में पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने अनुसार ई-ट्रॉन के डिजाइन में ऑडी के भविष्य में उत्पादन होने वाले मॉडल के डिजाइन की झलक दिखती है। बतौर फीचर्स कंपनी इसमें  22 इंच के एलाॅय व्हील, स्लूपिंग रुफलाइन, नया बंपर, बड़े एयर डिफ्यूज़र और ओआरवीएम के बजाय साइड कैमरा दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.