Move to Jagran APP

एथर S340 की बुकिंग जून में होगी शुरू, 75 हजार वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा मुकाबला

एथर एनर्जी अपनी S340 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग जून से शुरू करने जा रही है और शुरुआत में यह सिर्फ बेंगलुरू में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 27 Apr 2018 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 Apr 2018 03:55 PM (IST)
एथर S340 की बुकिंग जून में होगी शुरू, 75 हजार वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा मुकाबला
एथर S340 की बुकिंग जून में होगी शुरू, 75 हजार वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बेग्लोर बेस्ड स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी अपनी S340 इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग जून से शुरू करने जा रही है और शुरुआत में यह सिर्फ बेंगलुरू में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बाकी शहरों में इस स्कूटर को 2018 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

एथर 340 को सबसे पहले 2016 में पेश किया गया था और इसे पिछले साल लॉन्च किया जाना था। एथर एनर्जी के सीईओ और को-फाउंडर तरुण मेहता के मुताबिक उन्होंने एक नए उत्पादन का विकास किया है और उत्पादन में शामिल चुनौतियों को कम करके आंका है। भारत में सबसे बड़े दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 26-30 फीसद हिस्सेदारी के लिए वर्ष 2016 के दौरान एथर एनर्जी में 205 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

एथर 340 में कई तरह के फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें वाटरप्रूफ टचस्क्रीन, वाटरप्रूफ बैटरी, वाटरप्रूफ चार्जर, पार्किंग असिस्ट, कस्टम यूजर इंटरफेस, पुश नेविगेशन, चार्जिंग लोकेशन ट्रेकिंग, CBS, ओवर-द-एयर अपडेट्स, सीट के अंदर लाइट और डायग्नोस्टिक एलर्ट्स दिए जाएंगे। इसके अलावा स्कूटर में डायनामिक LED लाइट्स भी दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर S340 में लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जाएगा। इसकी टॉप स्पीड 72 किलोमीटर प्रति घंटा और एक बार फुल चार्ज करने में यह 60 किलोमीटर का सफर तय करेगा। फास्ट चार्जिंग की मदद से यह 80 फीसद चार्ज होने में 50 मिनट का समय लेगा और 50,000 किलोमीटर तक इसकी बैटरी में किसी तरह की कोई खराबी नहीं आएगी।

ट्वेटी टू मोटर्स फ्लो से होगा मुकाबला:

एथर S340 का मुकाबला ट्वेंटी टू मोटर्स के फ्लो से होगा। भारत की स्टार्टअप कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 74,740 रुपये रखी है। इस स्कूटर में 2.1kW इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जो 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है। 2 घंटे में एक बार फुल चार्ज होने के बाद फ्लो ई-स्कूटर को 80km तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 60kmph है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.