Move to Jagran APP

एथर एनर्जी भारत में जल्द शुरू करेगी ई-स्कूटर S340 की बिक्री, ट्वेटी टू फ्लो से होगा मुकाबला

एथर की लिथियम आयन बैटरी पैक S340 को सबसे पहले 2016 के दौरान पेश किया गया था और कंपनी ने दावा किया था कि इसकी टॉप स्पीड 72 kmph होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 01:24 PM (IST)
एथर एनर्जी भारत में जल्द शुरू करेगी ई-स्कूटर S340 की बिक्री, ट्वेटी टू फ्लो से होगा मुकाबला
एथर एनर्जी भारत में जल्द शुरू करेगी ई-स्कूटर S340 की बिक्री, ट्वेटी टू फ्लो से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हीरो मोटोकॉर्प की हिस्सेदारी वाली कंपनी एथर एनर्जी जल्द अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S340 की भारत में बिक्री शुरू करने जा रही है। इसके अलावा, सबसे बड़े टू-व्हीलर निर्माता ने कहा कि स्टार्टअप सहित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में एक्सटर्नल पार्टनर्स के साथ जुड़ने के संबंध में और डेवेलपमेंट चल रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी के 30 फीसद हिस्सेदारी अधिग्रहण करने के लिए 201 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

loksabha election banner

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन, मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO पवन मुंजल ने कहा, "सार्थक तरीके से स्टार्टअप समेत बाहरी एक्सटर्नल ईकोसिस्टम के साथ जुड़ने की सामरिक प्राथमिकताओं के आधार पर डेवेलपमेंट चल रहा है।"

एथर की लिथियम आयन बैटरी पैक S340 को सबसे पहले 2016 के दौरान पेश किया गया था और कंपनी ने दावा किया था कि इसकी टॉप स्पीड 72 kmph और एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किमी तक का सफर तय करेगा। फास्ट चार्जिंग की मदद से यह 80 फीसद चार्ज होने में 50 मिनट का समय लेगा और 50,000 किलोमीटर तक इसकी बैटरी में किसी तरह की कोई खराबी नहीं आएगी।

दूसरे फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में ऑन-बोर्ड नेविगेशन, प्रि-एम्पटिव डायग्नोस्टिक्स, रिमोट कॉन्फिग्रेशन और टचस्क्रीन डेशबोर्ड के साथ पर्सनलाइज्ड राइड प्रोफाइल्स, वाटरप्रूफ बैटरी, वाटरप्रूफ चार्जर, पार्किंग असिस्ट, कस्टम यूजर इंटरफेस, पुश नेविगेशन, डायनामिक LED लाइट्स, चार्जिंग लोकेशन ट्रेकिंग, CBS, ओवर-द-एयर अपडेट्स, सीट के अंदर लाइट, डायग्नोस्टिक एलर्ट्स और मोबाइल एप दी जाएगी।

ट्वेटी टू फ्लो से होगा मुकाबला:

एथर S340 का मुकाबला ट्वेंटी टू मोटर्स के फ्लो से होगा। भारत की स्टार्टअप कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 74,740 रुपये रखी है। इस स्कूटर में 2.1kW इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है, जो 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है। 2 घंटे में एक बार फुल चार्ज होने के बाद फ्लो ई-स्कूटर को 80km तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 60kmph है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.