नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बेंगलुरू बेस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार्टअप कंपनी Ather Energy अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पर लीज पर देने की शुरुआत की है। कंपनी ने हाल ही में Ather 450 की बेंगलुरू में पहली डिलीवरी की है। Ather लीज प्रोग्राम की शुरुआत बेंगलुरू की ऑटोवर्ट कंपनी के साथ मिलकर कर रही है, जो कि लीज पर लेने के लिए फाइनेंस की सुविधा देता है। Ather 340 की कीमत 1.12 लाख रुपये है, जबकि Ather 450 की कीमत 1.25 लाख रुपये रखी गई है।

लीज पर 3 साल तक के लिए मिलेगा स्कूटर

Ather Energy अपने दोनों मॉडल्स एथर 340 और एथर 450 को 12 महीने से 3 साल तक के लिए लीज पर दे रही है। इसमें Ather 340 की मासिक किस्त 3,977 रुपये से शुरू होगी, जिसे 30 हजार रुपये का डाउनपेमेंट जमा करना होगा, जो कि रिफंडेबल होगा। वहीं, Ather 450 की मासिक किस्त लगभग 4,422 रुपये से शुरू होगी, जिसमें ग्राहकों को करीब 40,000 रुपये का डाउन पेमेंट जमा करना होगा। बाकी जानकारी के लिए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

लीज खत्म होने पर खरीद सकते हैं वही स्कूटर

ग्राहक लीज खत्म होने पर वही स्कूटर खरीद सकते हैं। इसमें ग्राहकों को एथर 340 के लिए 10 हजार से 45 हजार रुपये और एथर 450 के लिए 10 हजार से 55 हजार रुपये तक की राशि का भुगतान करना होगा, जो कि डाउनपेमेंट और समयसीमा पर तय होगा।

लीज पर मिले स्कूटर की सर्विस भी करेगी कंपनी

Ather के इन स्कूटर को लीज पर लेने के दौरान कंपनी ग्राहकों को पूरी मेंटेनेंस का भी फायदा देगी। इसमें व्हील बेयरिंग, स्टीयरिंग बेयरिंग, फॉर्क सील, स्विंग आर्म बुश, ब्रेक पेड्स, प्राइमरी और सेकेंडरी बेल्ट के साथ ब्रेक फ्लूइड और फॉर्क ऑइल जैसे चीजों का मेंटेनेंस किया जाएगा।

Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स

Ather 340 की टॉप स्पीड 80 kmph है, जबकि Ather 450 की टॉप स्पीड 70 kmph है। कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पैक को लैग स्पेस के बीच रखा है। स्कूटर में ब्रेकिंग के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें मोनोशॉक और रिवर्स गियर भी दिया गया है, जो कि पहली बार किसी इलेक्ट्रिक स्कटूर में देखने को मिलेगा। एथर स्कूटर में 7 इंच की कैपेसिटिव टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है और यह पूरी तरह वाटरप्रूफ है और यह नेविगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर, मल्टीपल राइडिंग मोड जैसे फीचर्स से लैस है। इसे मोबाइल एप के जरिए कंट्रोल किया जा सकेगा। इसमें 2.4 kwh लिथियम आयन बैटरी पैक दी गई है, जिसकी लाइफ 50 हजार किलोमीटर है। दोनों ही स्कूटर्स सिंगल चार्ज पर 60 km तक का सफर तय करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें:

इस राज्य में Tata Motors करेगा 80 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई, एक में बैठेंगे 31 यात्री

नई Honda CBR650R की बुकिंग शुरू, 15 हजार रुपये में कराएं बुक

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप