Move to Jagran APP

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, सालाना बिक्री 247 फीसद बढ़ी

भारत में इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है यही वजह है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेल्स रिपोर्ट में काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। एथर एनर्जी की भी सेल्स रिपोर्ट में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 09:14 AM (IST)
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, सालाना बिक्री 247 फीसद बढ़ी
पिछले महीने इस E-scooter को इतने लोगों को मिला प्यार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में काफी प्यार मिल रहा है, जिसका अंदाजा आप सितंबर की सेल्स रिपोर्ट को देखकर कर सकते हैं।

loksabha election banner

Ather Energy ने सितंबर महीने में 7435 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की, जो पिछले साल की तुलना में 247 फीसद ज्यादा है।

सितंबर सेल्स रिपोर्ट 2022

एथर एनर्जी ने सितंबर महीने की बिक्री रिपोर्ट जारी की है। कंपनी ने सितंबर 2022 में कुल 7435 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल सितंबर इसी महीने की तुलना में 247 प्रतिशत अधिक है। अभी हाल ही में कंपनी ने 4 शहरों में अपने एक्सपीरियंस सेंटर खोले हैं। इनमें रांची, कोलकाता, मुंबई और राजकोट शामिल हैं।

पिछले महीने इतने लोगों का मिला प्यार

अगस्त 2022 में एथर एनर्जी ने कुल 6,410 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल अगस्त की तुलना में 297 प्रतिशत अधिक है। कंपनी के अनुसार केरल में कंपनी ने अगस्त महीने में 34 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की थी।

कंपनी ने हाल में अपडेट किया Ather 450X

हाल के दिनों में ही कंपनी ने अपने Ather 450X Gen 3 का वर्जन लॉन्च किया है। आपको बता दें 2022 एथर 450X की कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में 1.39 लाख रुपये से शुरू होती है और बेंगलुरु में इसके एक्स शोरूम की कीमत 1.55 लाख रुपये है। इस अपडेट बैटरी में कंपनी ने इस बार इसकी रेंज पर काफी ध्यान रखा है। इसकी तुलना पिछले जनरेशन की स्कूटर से करें तो ये काफी अधिक रेंज देता है। यदि आप इसको एक बार चार्ज करेंगे तो ये 146 km प्रति चार्ज की रेंज देती है।

एथर ने अपने Gen 3 में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर यूजर इंटरफेस को अपडेट किया है। ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 क्वाड-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इसके साथ ही इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसमें 2 जीबी रैम मिलती है, जो पुराने मॉडल की तुलना में दोगुनी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.