Move to Jagran APP

Ather 450X फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर 11 जुलाई को दे सकता है दस्तक, बेहतर रेंज के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ नया

Ather 450X facelift इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 11 जुलाई को पेश करने की योजना बनाई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ज्यादा बड़े बैटरी के साथ दमदार रेंज में आएगा और इसमें कुल पांच ड्राइविंग मोड्स के साथ दो ड्राइविंग सेटिंग्स देखने को मिलेंगे।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 07:18 AM (IST)
Ather 450X फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर 11 जुलाई को दे सकता है दस्तक, बेहतर रेंज के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ नया
इसी महीने लॉन्च हो सकता है एथर का नया स्कूटर (PC-Ather Energy)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बेंगलुरू की स्टार्टअप Ather Energy अपने नए 450X फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे 11 जुलाई को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि नया एथर पहले से ज्यादा रेंज और पावर के साथ आने वाला है और फीचर्स के रूप में इसे कई अपडेट्स मिलने वाले हैं।

loksabha election banner

पहले से बेहतर होगी रेंज

2022 एथर 450X फेसलिफ्ट स्कूटर को अपडेट के तौर पर ज्यादा पावरफुल बैटरी रेंज दी जा रही है। इसे एक नया 3.66kW लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया जाएगा, जो वर्तमान मॉडल में 2.6kW यूनिट से अपग्रेड है। पावर आउटपुट की बात करें तो यह 6.4kW आउटपुट के साथ आएगा। नॉर्मल मोड में यह आउटपुट 3.1kW का होगा। इको मोड में आने के साथ पीक और इलेक्ट्रिक्टी जनरेट की पॉवर कम हो जाएगी। स्पोर्ट मोड में, पीक और नॉमिनल आउटपुट 5.8kW और 3.1kW पर होगा।

दो सेटिंग मोड्स में होगा उपलब्ध

जानकारी के मुताबिक, नए एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो सेटिंग्स में लॉन्च भी लॉन्च किया जाएगा। साथ ही 450X को वार्प मोड, स्पोर्ट मोड, राइड मोड, इको मोड और नए स्मार्ट इको मोड के साथ कुल पांच राइडिंग मोड मिलेंगे।

इन फीचर्स से होगा लैस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई फीचर्स अपडेट भी दिए जाएंगे। इसमें आपको फुल-एलईडी लाइटिंग, 4.2-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इंटीग्रेटेड 4 जी एलटीई सिम कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन, डिजिटल डॉक्यूमेंट स्टोरेज, म्यूजिक और कॉल कंट्रोल, रिवर्स मोड जैसी सुविधाएं देखने को मिलेंगी। वहीं, इसकी लंबाई है और व्हीलबेस को मौजूदा मॉडल से 25mm और 9mm बढ़ा दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता

अनुमान है की इससे भी बेहतर अपग्रेड होकर इस स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा, हालांकि अभी इसकी जानकारी आई नहीं है। कीमत की बात करें तो एथर 450X के मौजूदा मॉडल की कीमत 1.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) है और नया फेसलिफ्ट मॉडल इससे प्रीमियम पर लॉन्च होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.