Move to Jagran APP

Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारतीय बाजार में लॉन्च

देश में बढ़ते प्रदूषण और पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर ही विकल्प के तौर पर नजर आते हैं जल्द ही Ather 450X लॉन्च किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 05:17 PM (IST)
Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारतीय बाजार में लॉन्च
Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारतीय बाजार में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Ather Energy जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर का टीजर जारी किया है, जिससे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में काफी जानकारी मिली है। आज के समय में जिस तेजी के साथ पेट्रोल की कीमत बढ़ती जा रही है तो उसको देखते हुए पेट्रोल से चलने वाले टू-व्हीलर की जगह पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना किफायती तो होता ही है बल्कि इसके साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना पर्यावरण के लिए भी ठीक रहता है। अगर आप अपनी जेब के साथ-साथ पर्यावरण का भी ख्याल रखना चाहते हैं तो आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। यहां हम आपको जल्द ही बाजार में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

इस स्कूटर की पूरी जानकारी और कीमत आदि के बारे में कुछ हफ्तों में पत चल जाएगा। कंपनी कुछ समय बाद एथर 450X को ऑफिशियल पेश करेगी तब इस स्कूटर की जानकारी साझा की जाएगी। जब स्कूटर को पेश किया जाएगा तो इसकी डिलीवरी की पूरी जानकारी दी जाएगी। स्कूटर की जो भी बुकिंग जितनी पहले करेगी तो उसको डिलीवरी उतनी ही पहले की जाएगी।

Ather 450 की बात करें तो उसके खासियतें इस प्रकार हैं।

मोटर और पावर की बात की जाए तो Ather 450 में ऐसी BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 4.42 Hp की पावर और 20.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 55-75 km तक चल सकता है। स्पीड की बात की जाए तो यह स्कूटर 80 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं ये स्कूटर महज 3.9 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। कीमत के मामले में Ather 450 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 1.28 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: Tata Harrier सनरूफ और Amt के साथ आ रही है, जानें खासियतें...

यह भी पढ़ें: 65km की रेंज वाले Hero के इस Electric Scooter खरीदने पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.