Move to Jagran APP

दुश्मन के इलाके में घुस कर हमला करेंगे ये वाहन, इन पर गोली और बम धमाके भी हैं बेअसर

शोक लेलेंड ने भारतीय वायु सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहनों की पहली खेप डिलीवर की है। ये वाहन सेना के जवानों को विपरीत परिस्थितियों में पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं और दुश्मनों पर पलटवार करने की भी क्षमता प्रदान करते हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 09:45 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 12:55 PM (IST)
दुश्मन के इलाके में घुस कर हमला करेंगे ये वाहन, इन पर गोली और बम धमाके भी हैं बेअसर
इस वाहन पर नहीं होगा गोली और बम धमाकों का असर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ashok Leyland हमारे देश की आर्मी के लिए सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स व्हीकल सप्लायर है। आपको बता दें कि अशोक लेलेंड ने भारतीय वायु सेना को लाइट बुलेटप्रूफ वाहनों की पहली खेप डिलीवर की है। ये वाहन सेना के जवानों को विपरीत परिस्थितियों में पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं और दुश्मनों पर पलटवार करने की भी क्षमता प्रदान करते हैं वो भी खुद को सुरक्षित रखते हुए। ये अपनी तरह के पहले वाहन हैं जिन्हें भारतीय वायुसेना को डिलीवर किया गया है।

loksabha election banner

Ashok Leyland की तरफ से बताया गया है कि ये लाइट बुलेटप्रूफ वाहन Lockheed Martin के Common Vehicle Next Generation (CVNG) का अडॉप्टेड वर्जन है। इन वाहनों को गोली बारूद के हमलों को झेलने के लिए तैयार किया गया है जो इसमें बैठने वाले सेना के जवानों को सुरक्षित बनाता है।

 अगर इस लाइट बुलेट प्रूफ वाहन के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को हाई क्वालिटी टेरेन सिस्टम दिया जाता है जो आसानी से किसी भी तरह के रास्तों पर चलने में मदद करता है। रास्ते चाहे पहाड़ी हो या कीचड़ भरे हों या फिर रेतीले हों, ये वाहन उन सब पर आसानी से रफ़्तार भरने में पूरी तरह से सक्षम है जिससे बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ा जा सके और दुश्मनों का डट कर मुकाबला किया जा सके और वो भी हमारे जवानों को सुरक्षित रखते हुए। ये वाहन सेना के लिए बेहद जरूरी है जो स्थितियों को काबू करने में बेहद मददगार साबित होता है। 

ये वाहन ऑफ रोडिंग तो करता है साथ ही साथ इसका वजन भी काफी कम है जिससे ये आसानी से रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। दरअसल खराब स्थितियों में सुरक्षित बच के निकलने के लिए जरूरी होता है कि वाहन का वजन कम से कम हो। कम वहां का बख्तरबंद वाहन तेजी से स्पीड लेता है और इससे बचने का समय मिल जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.