नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी मानी कमर्शियल हैवी व्हीकल बनाने वाली कंपनी Ashok Leyland ने सोमवार को भारत में अपनी पांच फैक्ट्रियों में 'नो-वर्किंग डे' की घोषणा की है। अगस्त महीने में अशोक लीलैंड की बिक्री में 47 फीसद की भारी गिरावट दर्ज की गई, जिसके कुछ ही दिनों बाद पांच फैक्ट्रियों में कुछ दिनों के लिए काम बंद करने का ऐलान किया गया है।

कमर्शियल व्हीकल बनाने में अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने कहा कि मांग में कमी के कारण हमारे प्रोडक्ट की बिक्री कम हो रही है, जिसको देखते हुए कंपनी सितंबर 2019 के दौरान विभिन्न प्लांट्स में 'नोन वर्किंग डे' रखेगी। चेन्नई के एननोर में में नॉन वर्किंग डे की संख्या सबसे अधिक 16 दिन होगी, होसुर में 1, 2 दिन, सीपीपीएस में 5 दिन और जबकि अलवर राजस्थान में यह संख्या 10 होगी। भंडारा महाराष्ट्र में नॉन वर्किंग डे दिनों की संख्या 10 होगी, जबकि यूपी के पंतनगर में यह 18 दिन होगी।

पहले जारी किए गए एक बयान में कंपनी ने कहा कि यह अगस्त में बेची गई कुल 9,231 यूनिट्स 2018 में इसी महीने के दौरान बेची गई 17,386 यूनिट्स से काफी कम हैं। माल वाहक की कंपनी की बिक्री- लाइट, मिडियम और हैवी ट्रक की बिक्री अगस्त 2018 में बेची गई 15,945 यूनिट्स के मुकाबले सिर्फ अगस्त में सिर्फ 7,432 यूनिट्स ही बेची गई हैं। दूसरी ओर पिछले महीने बस की बिक्री पिछले अगस्त, 2018 में बेची गई 1,441 यूनिट्स के मुकाबले इस पिछले महीने बेची गई 1,799 यूनिट्स से काफी कम हैं।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar कमाई में ही नहीं बल्कि कार कलेक्शन में भी सभी स्टार्स को देते हैं मात

यह भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च होंगी एक से बढ़कर एक कारें, यहां जानें कौन सी आपके लिए बैठेगी फिट

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस