Move to Jagran APP

IIFA 2018 में अर्जुन कपूर को चैलेंज जीतने पर मिली यह कार, कहा- आपने मेरी फुल गर्लफ्रेंड देखी

बीते रविवार को टेलिकास्ट हुए नेक्सा आइफा अवार्ड्स में अर्जुन कपूर को चैलेंज जीतने पर इनाम में ऑल-न्यू एस-क्रॉस दी गई

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 11:36 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 07:29 AM (IST)
IIFA 2018 में अर्जुन कपूर को चैलेंज जीतने पर मिली यह कार, कहा- आपने मेरी फुल गर्लफ्रेंड देखी
IIFA 2018 में अर्जुन कपूर को चैलेंज जीतने पर मिली यह कार, कहा- आपने मेरी फुल गर्लफ्रेंड देखी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। IIFA 2018 जून महीने में ही बैंकॉक शहर में आयोजित हुआ और इसकी शुरुआत मीडिया इंटरेक्शन से हुई। बीते रविवार को टेलिकास्ट हुए नेक्सा आइफा अवार्ड्स में अर्जुन कपूर को चैलेंज जीतने पर इनाम में ऑल-न्यू एस-क्रॉस दी गई। इस दौरान अर्जुन कपूर ने अपनी खुशी ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा - क्या आपने मेरी फुल-गर्लफ्रेंड देखी? इस ट्वीट पर अर्जुन कपूर के कई फैन्स ने उन्हें शुभकामनाएं दी और यह तक कहा कि आपकी नई गर्लफ्रेंड बुहत प्यारी है।

loksabha election banner

बता दें मारुति सुजुकी ने एस-क्रॉस फेसलिफ्ट को अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया था। उस समय कंपनी ने इसे 8.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था, लेकिन अब इसकी कीमत 8.62 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। यह कार चार वेरिएंट - सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है।

फीचर्स के तौर पर इस कार के इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो के साथ मिररलिंक को सपोर्ट करता है। सेफ्टी के तौर पर एस-क्रॉस फेसलिफ्ट में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। दूसरे फीचर्स के तौर पर कार में कीलेस एंट्री के साथ पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, रियर पार्किंग सेंसर और रियर कैमरा दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई एस-क्रॉस में 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया है। 1.3 लीटर इंजन DDiS 200 के बैज के साथ आता है जो कंपनी के स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (SHVS) से लैस है। कार में लगा यह इंजन 89bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.