नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अर्जेंटीना फेडरल पुलिस ने Royal Enfield Himalayan मोटरसाइकिल को अपने बेड़े में शामिल किया है। इस बाइक को नीले कलर से पेंट किया गया है। भारत में एडवेंचर राइडिंग के शौकीनों के बीच रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल काफी पोपुलर है और अब ये अर्जेंटीना फेडरल पुलिस को भी पसंद आ गई है।

हालांकि अर्जेंटीना फेडरल पुलिस के लिए Royal Enfield Himalayan में मामूली बदलाव किए गए हैं या कहें इसे पुलिस के लिए कस्टमाइज किया गया है जिससे इसे चलाना आसान हो जाए। आपको बता दें कि इस बाइक में पुलिस लाइट के साथ ही एक पीएसिस्टम भी मिलता है। इसे ख़ास तौर पर पुलिस के हिसाब से नीला कलर टोन दिया गया है। अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि अर्जेंटीना फेडरल पुलिस के बड़े में कितनी Himalayan बाइक्स को शामिल किया गया है।

मामूली कॉस्मेटिक बदलावों के अलावा इस मोटरसाइकिल में और ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं जिससे हिमालयन लगभग वैसी ही है जैसी भारतीय ग्राहकों के लिए अवेलेबल है। भारत में भी ये मोटरसाइकिल अपनी खासियतों के लिए अच्छी-खासी पॉपुलर है और इसकी काफी डिमांड है।

इंजन और पावर: भारतीय हिमालयन में 411 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो एसओएचसी सेटअप के साथ आता है। ये इंजन 6500 आरपीएम पर 24.3 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 4000-4500 आरपीएम पर 32 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये मोटरसाइकिल 5-स्पीड गियर बॉक्स से लैस है।

ऐसा माना जा रहा है कि अर्जेंटीना पुलिस बल को दी गई हिमालयन कैंपाना, ब्यूनस आयर्स में स्थित RE की नई असेंबली यूनिट से ही निकली है। आपको बता दें कि अर्जेंटीना स्थित RE की नई असेंबली यूनिट में Himalayan, Interceptor 650 और Continental GT 650 बाइक को असेम्बल किया जाता है।

रॉयल एनफील्ड के सीईओ, विनोद के दासारी ने अर्जेंटीना सुविधा की घोषणा के बारे में बात करते हुए कहा, “बढ़ती मांग को पूरा करने और महत्वपूर्ण बाजार लाभ प्राप्त करने के लिए एक रणनीतिक दृष्टिकोण के साथ, हम स्थानीय विधानसभा की स्थापना के लिए अपनी योजनाओं का अनुसरण कर रहे हैं। एशिया प्रशांत क्षेत्र और पूरे दक्षिण अमेरिका में विशिष्ट बाजारों में इकाइयाँ। इनमें से पहले में, हम अर्जेंटीना में पहले सीकेडी विधानसभा संयंत्र की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं। ” 

Posted By: Sajan Chauhan

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस