नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aprilia SXR 160 Teased: देश में अपने प्रीमियम स्कूटर के लिए मशहूर पियाजियो भारत में जल्द अपने नए स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग स्कूटर Aprilia SXR 160 का नया टीजर जारी कर दिया है। इस मैक्सी-स्कूटर को नवंबर 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी भारत में छोटी क्षमता वाले SXR125 को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Aprilia SXR 160 को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में क्रॉस मैक्सी कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। इस स्कूटर को इटली में तैयार किया गया है। जहां तक फीचर्स की बात है कंपनी इस मैक्सी स्कूटर में कई मार्डन फीचर्स दिए जाएंगे। जिनके चलते यह प्रीमियम सेगमेंट में अपनी अलग पहचान बनाएगा। सामने आई नई टीज़र इमेज में मैक्सी स्कूटर के फ्रंट एप्रन का पता चलता है। इसमें ड्यूल हेडलैंप्स और इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं।

ऑटो एक्सपो में किया जा चुका है पेश : 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए स्कूटर की बात करें तो उसमें डे टाइम पोजिशन लैंप, एक बड़ी डार्क विंडस्क्रीन, एक उठा हुआ हैंडल बार और एलईडी टेल-लाइट के साथ ट्विन एलईडी हेडलैंप्स, माइलेज इंडिकेटर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया था। इसके अन्य फीचर्स में स्प्लिट ग्लव बॉक्स के साथ यूएसबी चार्जर और लिट-अप अंडरसीट स्टोरेज की भी सुविधा उपलब्ध है।

इंजन विकल्प: अप्रिलिया SXR160 को पावर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट 160cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त 3-वॉल्व इंजन दिया गया है जो SR160 को भी पावर देता है। यह इंजन 7,600rpm पर 10.7bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.6Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसके साथ ही स्कूटर में 12-इंच के 5-स्पोक एलॉय व्हील की सुविधा है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को भी शामिल किया जाएगा।  

Posted By: Sajan Chauhan

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस