Move to Jagran APP

ई-रिक्शा ड्राइवर के सोशल डिस्टेंसिंग इनोवेशन से खुश हुए आनंद महिंद्रा, नौकरी का दिया ऑफर!

Anand Mahindra ने ई-रिक्शा ड्राइवर के सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए रिक्शा को अलग भागों में विभाजित करने की तरकीब की प्रशंसा की। (फोटो साभार Anand Mahindra Twitter)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 11:06 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 11:06 AM (IST)
ई-रिक्शा ड्राइवर के सोशल डिस्टेंसिंग इनोवेशन से खुश हुए आनंद महिंद्रा, नौकरी का दिया ऑफर!
ई-रिक्शा ड्राइवर के सोशल डिस्टेंसिंग इनोवेशन से खुश हुए आनंद महिंद्रा, नौकरी का दिया ऑफर!

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ट्विटर पर सबसे ज्यादा एक्टिव और लोकप्रिय बिजनेसमैन में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अक्सर अपनी दरियादिली और ट्वीट्स को लेकर चर्चा में बने रहते हैं।

loksabha election banner

देश में उनकी दरियादिली के बारे में कौन नहीं जानता होगा और कई बार उन्होंने लोगों की कलाकारी से खुश होकर उनकेी-नए वाहन और गिफ्ट्स भी दिए हैं। हाल ही में महिंद्रा ने ट्विटर पर ट्वीट को साझा किया है। ट्वीट में एक ई-रिक्शा की वीडियो को शेयर किया गया है, जिसमें नजर आ रहा है कि चार्जिंग रिक्शा को कोरोनावायरस की वजह से अलग-अलग हिस्सों में यात्रियों के बैठने के लिए बांटा हुआ है। ई-रिक्शा वाले का सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए अपने व्हीकल को अलग-अलग हिस्सों में बांटना काफी बेहतरीन कदम है, जिससे अन्य लोगों को सीख लेनी चाहिए।

देश में कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित किया हुआ है और लोगों सो सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने के लिए कहा गया है। बंगाल के इस ई-रिक्शा ड्राइवर ने सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए क्या शानदार उपाय निकाला है। ड्राइवर के कलाकारी से प्रभावित होकर Anand Mahindra ने इसे ट्विटर पर शेयर किया और उसमें Mahindra & Mahindra के ऑटो एंड फार्म सेक्टर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर Rajesh Jejurikar के टैग किया और उनसे R&D डिपार्टमेंट के लिए सलाहकार के तौर पर नियुक्त करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि ''हमारे लोगों की स्थितियों के हिसाब से तेजी से बदलने और उसके अनुरूप ढलने की क्षमता हमेशा मुझे प्रभावित करती है।"

वीडियो की बात की जाए तो ई-रिक्शा ड्राइवर ने कंपार्टमेंट को अलग-अलग भागों में विभाजित करने के लिए एक मोटी प्लास्टिक की शीट का उपयोग किया। इसकी मदद से सभी यात्रियों और ड्राइवर एक-दूसरे के संफर्क में आने से बचें और कोरोनावायरस की महामारी यात्रा के दौरान फैलने से बचे। ड्राइवर ने अपने दिमाग के बल पर सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए देश के हित का सोचा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.