नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। खराब सड़कों पर अपने सख्त रवैये के लिए जानी जाने वाली Mahindra Bolero SUV ने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए एक वीडियो में अपनी क्षमता का परिचय दिया है। बोनट जितना ऊंचा पानी में फर्राटा भरते हुए इस एसयूवी ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को भी प्रभावित किया है।

दरअसल, आनंद महिंद्रा के ट्विटर पर एक वीडियो देखा जा सकता है, जिसमें Mahindra Bolero SUV को गुजरात के राजकोट में बाढ़ वाली सड़कों से गुजरते हुए दिखाया गया है। सफ़ेद रंग की बोलेरो पानी के बीच से गुज़रती दिख रही थी जहाँ सड़क पर कोई अन्य कार नहीं थी। वहीं वीडियो देख कर आनंद महिंद्रा भी हैरान हैं और उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बोलेरो की क्षमता ने उन्हें भी काफी प्रभावित किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “वाकई में? हाल की बारिश के दौरान? मैं भी काफी हैरान हूं।"

आपको बता दें बोलेरो पिछले कुछ वर्षों में महिंद्रा के लिए लगातार अच्छा परफॉर्म करने वाली एसयूवी में से एक रहा है, और काफी समय से कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बनी रही है। यहां तक ​​​​कि जब ट्रेंड्स लोगों को कंपनी की दूसरी एसयूवी में अधिक फीचर्स दिखाते हैं, तो भी कई लोग बोलेरो को लेना पसंद करते हैं, खासकर भारत के छोटे शहरों और कस्बों में इसकी जबरदस्त डिमांड है।

Mahindra ने हाल ही में Bolero Neo SUV लॉन्च की है, जो मूल रूप से TUV300 का फेसलिफ्ट एडिशन है और दावा किया जाता है कि यह उसी भरोसेमंद ड्राइव क्षमता की पेशकश करती है जिसके लिए बोलेरो जानी जाती है। हालांकि, बोलेरो नियो निश्चित रूप से नए जमाने की बोलेरो नहीं होगी, क्योंकि कार निर्माता की योजना एसयूवी में सुधार करने और अगले कुछ वर्षों में एक नई पीढ़ी के मॉडल को लाने की है।

Mahindra Bolero में 1.5-लीटर BS6 स्टैंडर्ड mHawk75 डीजल इंजन है, जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है। यह अधिकतम 75 bhp की पावर और 210 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हालांकि एसयूवी एक समर्पित ऑफ-रोड मोड के साथ नहीं आती है, फिर भी यह खराब सड़कों से सापेक्ष आसानी से निपटने के लिए काफी सक्षम वाहन है, जिसके लिए इसके रियर-व्हील ड्राइव सेटअप का खास योगदान है। महिंद्रा बोलेरो एसयूवी भारत में दो ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिसमें बीएस 6 1.5-लीटर डीजल मैनुअल और समान पावरट्रेन के साथ बीएस 6 वैकल्पिक शामिल हैं। बीएस 6 बोलेरो एसयूवी की कीमत ₹9.39 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ₹9.63 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

 

Edited By: Rishabh Parmar