नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Ampere Vehicles ने ग्राहकों के लिए नया प्रोग्राम शुरू किया है जिसमें वो अपने पुराने बाइक और स्कूटर के बदले नया एम्पियर स्कूटर घर ले जा सकते हैं। आपको बता दें कंपनी ने एक्सचेंज ऑफर शुरू किया है जिसका मकसद बिक्री बढ़ाना है और इसके लिए कंपनी ने क्रेड आर के साथ भागीदारी की है। 

इस एक्सचेंज ऑफर का फायदा ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिल सके इसके लिए कंपनी सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर के बदले इलेक्ट्रिक स्कूटर ही नहीं बल्कि पेट्रोल स्कूटर और बाइक्स के भी बदले ग्राहकों को Ampere इलेक्ट्रिक स्कूटर घर ले जाने का मौक़ा दे रही है। इस प्रोग्राम का फायदा ग्राहकों को मिलेगा साथ ही देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को भी बढ़ावा मिलेगा।

एम्पियर व्हीकल्स ने इस साल जून में मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया, जो कंपनी के लाइनअप में प्रमुख मॉडल है। इसके साथ, एम्पियर के पास अब देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें लीड-एसिड बैटरी मॉडल से लेकर लिथियम-आयन ई-स्कूटर शामिल हैं। लेकिन अधिक बिक्री को बढ़ाने के लिए, ईवी निर्माता ने अब एक्सचेंज प्रोग्राम शुरू करने के लिए क्रेड आर के साथ भागीदारी की है।

अगर आपके पास भी कोई पेट्रोल स्कूटर या बाइक है जिसके बदले आप एम्पियर स्कूटर चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपने नजदीकी एम्पियर डीलरशिप पर जाना पड़ेगा। इसके बाद कुछ प्रोफेशनल्स आपकी पुरानी बाइक या स्कूटर की कंडीशन चेक करेंगे। इसके बाद आपके वाहन के डॉक्यूमेंट्स वैरिफाई किए जाएंगे। वैरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप अपना मनचाहा स्कूटर चुन सकते हैं और आपके पुराने वाहन के दाम को नये स्कूटर के दाम से घटा दिया जाएगा।

इस ऑफर की बदौलत आप ना सिर्फ नया एम्पियर स्कूटर खरीद सकते हैं बल्कि इससे पुराने वाहनों को भी सड़क से हटाया जा सकेगा जो बढ़ते प्रदूषण के लिए जिम्मेदार है।

 

Posted By: Sajan Chauhan

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस