Move to Jagran APP

100km रेंज वाले Ampere Magnus Pro को टक्कर देगा ये देसी Electric Scooter, पढ़ें कंपेरिजन

भारतीय में Ampere Magnus Pro लॉन्च हुआ है जिसका मुकाबला Bajaj Chetak से हो सकता है। (फोटो साभार Ampere)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 02:00 PM (IST)
100km रेंज वाले Ampere Magnus Pro को टक्कर देगा ये देसी Electric Scooter, पढ़ें कंपेरिजन
100km रेंज वाले Ampere Magnus Pro को टक्कर देगा ये देसी Electric Scooter, पढ़ें कंपेरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Ampere ने Magnus Pro को लॉन्च किया है, यहां इस Electric Scooter की तुलना भारतीय बाजार में मौजूद Bajaj Chetak से करके बता रहे हैं। मार्केट में नए आए Ampere Magnus Pro फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak से कितना बेहतर हो सकता है, यहां हम आपको इसकी पुरी जानकारी दे रहे हैंहै। बेंगलुरु मार्केट में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आज से बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। वहीं अन्य शहरों में कंपनी इस स्कूटर को बिक्री के लिए 30-60 दिनों में उपलब्ध करवा सकती है।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Ampere Magnus Pro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 73,990 रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Ampere Magnus Pro में इलेक्ट्रिक हब मोटर दी गई है, जिसे लीड बैटरी पैक से पावर मिलेगी। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होकर इको मोड में 100 km की दूरी तय कर सकता है, वहीं एक बार चार्ज होकर क्रूज मोड में 80 km की दूरी तय कर सकता है। रफ्तार की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 10 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ सकता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 kmph की स्पीड पकड़ सकता है।

सस्पेंशन की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ड्यूल शॉक एब्स्रोबर सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस स्कूटर में ड्रम ब्रेक के साथ रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। Ampere का दावा है कि इस स्कूटर में बेस्ट इन क्लास पावरट्रेन दी गई है और यह अपनी कैटेगरी में सबसे हल्का व्हीकल है। Ampere Magnus Pro में काफी लैगरूम दिया गया है, जो कि 450 mm के साथ पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर की तुलना में काफी है। इस स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस 150 mm है, जिसके जरिए खराब रोड पर भी यह स्कूटर आराम से चल सकता है।

फीचर्स की बात की जाए तो इस Electric Scooter में एलईडी हैडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अंडर सीट में अधिक स्टोरेज के साथ स्पेस, LED लाइट, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट अलार्म और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कलर ऑप्शन: कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह स्कूटर Bluish Pearl White, Metallic Red, Graphite Black, Golden Yellow कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.