Move to Jagran APP

Ampere Magnus 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ बंद, जानें बड़ी वजह

Ampere Magnus 60 की कीमत 44699 रुपये (एक्स शोरूम बेंगलुरू) थी जो कि Magnus Pro से करीब 30000 रुपये कम है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 05:39 PM (IST)
Ampere Magnus 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ बंद, जानें बड़ी वजह
Ampere Magnus 60 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ बंद, जानें बड़ी वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जून महीने की शुरुआत में Greaves Cotton की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सहायक कंपनी Ampere Vehicles ने इलेक्ट्रिक स्कूटर Magnus Pro को लॉन्च किया था। Magnus Pro को कंपनी ने बेहतर उपकरण, ज्यादा सक्षम फीचर्स के साथ आता है। इसी वजह से अब Ampere Magnus 60 बंद कर दिया गया है। नए Magnus Pro में लीथियम-आयन बैटरी दी है, जबकि Magnus 60 में एक लीड-एसिड बैटरी दी है जो कि फुल चार्ज पर 45-50 km तक की रेंज देता था। Ampere का दावा है कि फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का वक्त लगता है। वहीं, Magnus Pro को फुल चार्ज होने में 5-6 घंटे का वक्त लगता है और यह 75-80 km तक का रेंज देता है। Magnus 60 ही सिर्फ एक ऐसा स्कूटर बचा था जिसकी टॉप स्पीड 25 kmph थी।

loksabha election banner

Magnus 60 की कीमत 44,699 रुपये (एक्स शोरूम, बेंगलुरू) थी, जो कि Magnus Pro से करीब 30,000 रुपये कम है। Ampere के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अब 5 वाहन - Magnus Pro, Reo, Reo Elite, Zeal और V48 मौजूद हैं। नया Ampere Magnus Pro मार्केट में कंपनी का फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर है। बेंगलुरु मार्केट में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। वहीं अन्य शहरों में कंपनी इस स्कूटर को बिक्री के लिए 30-60 दिनों में उपलब्ध करवा सकती है। कीमत की बात की जाए तो Ampere Magnus Pro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 73,990 रुपये है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 10 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड पकड़ सकता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 kmph की स्पीड पकड़ सकता है।

फीचर्स की बात की जाए तो Ampere Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी हैडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अंडर सीट में अधिक स्टोरेज के साथ स्पेस, LED लाइट, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट अलार्म और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.