मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Akshay Kumar और Honda स्कूटर एंड मोटरसाइकिल भारत में काफी लंबे समय से साथ जुड़े हुए हैं और उन्होंने कई TVC और विज्ञापनों में भी काम किया है। हाल ही में अभिनेता ने ट्विटर पर अपनी पत्नी - ट्विंकल खन्ना के साथ नई जनरेशन Activa की एक तस्वीर साझा की है। यह स्टूडियो की तस्वीर है जिसमें शीर्षक के तौर पर लिखा गया - होंडा परिवार में नए सदस्य का स्वागत करने के लिए खुश हैं और आज शूटिंग घर की तरह महसूस हो रही है।

तस्वीर में अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना को एक साथ नई Honda Activa Fi वेरिएंट के साथ देख सकते हैं। यह स्कूटर का नया वर्जन है और यह BS6 मानकों के अनुरूप है। Honda Activa 125 Fi भारतीय बाजार में पहला स्कूटर बनेगा जो अपकमिंग BS6 मानकों के अनुरूप होगा। भले ही भारतीय बाजार को अप्रैल 2020 से लेटेस्ट BS6 अनुपालन मिलेगा, लेकिन कार और टू-व्हीलर निर्माताओं ने बाजार में अपने BS6 प्रोडक्ट्स रोल आउट करना शुरू कर दिए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Happy to welcome the newest member of the Honda family...shooting today feels like home ❤️ @honda2wheelerin

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

इसमें यह ध्यान देने वाली बात है कि Honda ने इसी साल की शुरुआत में स्कूटर को आधिकारित तौर पर पेश किया था और उस समय अक्षय कुमार के साथ तापसी पन्नू भी मौजूद थी। Honda ने Activa 125 Fi पर फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को फिर से शुरू कर दिया है और आगामी मानदंड़ों के अनुरूप के लिए इंजन में कुछ बदलाव किए हैं। नए स्कूटर में नए डिजाइन किए गए हेडलैंप और एक क्रोम-डिप्ड फ्रंट-एंड दिया गया है। रियर में टेल लैंप पर Activa 125 का लोगो उभरा हुआ है।

दूसरे फीचर्स की बात करें तो Honda Activa 125 Fi में नया साइलेंट स्टार्टर सिस्टम दिया गया है, जो कि एक शोर-मुक्त स्टार्ट-अप सुनिश्चित करता है। इसके अलावा इस स्कूटर में नया डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। बाकी के दूसरे फीचर्स पुराने वर्जन Activa 125 से लिए गए हैं। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि नई Activa 125 Fi में स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी दिया जाएगा। इस सिस्टम की मदद से स्कूटर ऑटोमैटिकली बंद हो जाता है और फिर से एक्सेलेरेट देने पर री-स्टार्ट हो जाता है। नया साइलेंट स्टार्टर स्मूथ ऑपरेशन सुनिश्चत करता है और यह अच्छा माइलेज देने के लिए स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के भी लैस है।

Activa 125 में 124 cc का फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया जाएगा जो अधिकतम 8.4 bhp की पावर और 10.54 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। यह वर्जन बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी और पावर डिलीवरी देता है। बता दें, Activa 5G 110 cc इंजन के साथ देश का बेस्ट-सेलिंग स्कूटर है।

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार के इस प्रस्ताव के चलते और ज्यादा महंगे हो जाएंगे वाहन

मोदी सरकार ने इस देश को दिखाई भारत की दोस्ती, गिफ्ट में दी 44 SUVs

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप