Move to Jagran APP

Hyundai Creta Facelift: Tucson के बाद हुंडई ला सकती है एक नया फेसलिफ्ट मॉडल, इसी साल लॉन्चिंग की उम्मीद

Hyundai Creta Facelift इस साल की के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट्स के अलावा नए केबिन फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। हालांकि पावरट्रेन को पहले की तरह ही रखने की उम्मीद है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 14 Jul 2022 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jul 2022 01:53 PM (IST)
Hyundai Creta Facelift: Tucson के बाद हुंडई ला सकती है एक नया फेसलिफ्ट मॉडल, इसी साल लॉन्चिंग की उम्मीद
Hyundai Creta facelift इस साल तक हो सकती है लॉन्च (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दीली, ऑटो डेस्क। अभी कुछ दिन पहले ही वाहन निर्माता हुंडई ने अपनी नई Tucson SUV को लॉन्च किया है और अब निर्माता एक नए मॉडल पर अपना ध्यान लगाना शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि यह ब्रांड का लोकप्रिय मॉडल क्रेटा (Creta) का फेसलिफ़्टेड मॉडल होगा। साथ ही इसे इस साल दूसरी तिमाही तक लॉन्च कर दिया जा सकता है। आइए, इस नए मॉडल के बारे में विस्तार से जानते हैं।

loksabha election banner

Creta Facelift: लुक और डिजाइन

  • लुक के मामलें में नई क्रेटा में नई 'पैरामीट्रिक ज्वेल' ग्रिल के साथ हुंडई की नई 'सेंसियस स्पोर्टीनेस' डिजाइन को शामिल किया जा सकता है।
  • लाइटिंग के लिए क्रेटा फेसलिफ्ट में एक रिडिजाइन की गई LED टेललैंप और एक अपडेटेड टेलगेट डिज़ाइन को रखा गया है। क्रेटा को बेहतर लुक देने के लिए इसमें एक नए फ्रंट ग्रिल को भी शामिल किया जा सकता है, जिसके चारों ओर सिल्वर फिनिश को रखा गया है।
  • बता दें कि हुंडई ने गैकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो (GIIAS)2021 में इससे पर्दा उठाया था और इस आधार पर इसमें नए डिजाइन वाले फॉग लैंप असेंबली और नए अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया जा सकता है।

क्रेटा फेसलिफ्ट: केबिन

  • स्टैंडर्ड मॉडल के बजाय नई क्रेटा के केबिन में डुअल-टोन इंटीरियर के बजाय ऑल-ब्लैक थीम को रखा जा सकता है।
  • केबिन में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा के साथ ही नए मॉडल को ADAS जैसे फीचर्स से भी लैस किया जा सकता है। इस फेसलिफ्ट में एक अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक भी हो सकती है।

क्रेटा फेसलफ़्ट में मिल सकता है पुराना पावरट्रेन

  • कयास लगाए जा रहे हैं कि क्रेटा फेसलिफ्ट के पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले की तरह ही 1.5 लीटर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर वाला टर्बो डीजल इंजन और 1.4 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल मोटर विकल्प दिया जा सकता है।
  • मौजूदा मॉडल में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 113bhp की पावर और 142Nm की पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि इसका 1.4 लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन 138bhp की पावर और 42Nm की पीक टार्क जनरेट कर सकता है।
  • डीजल मॉडल की बात करें तो यह 114bhp की पॉवर के साथ 250Nm की पीक टार्क जनरेट करती है।

क्या होगी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत?

Hyundai Creta फेसलिफ्ट की कीमतों के बारे में कहना फिलहाल थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इसे थोड़ा महंगा होने की उम्मीद है। वर्तमान में, क्रेटा मॉडल 10.16 लाख रुपये से 17.87 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) की कीमत में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.