Move to Jagran APP

Harley Davidson के बाद फिर भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- जल्द होगा बदलाव

Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) ने भारत में Harley-Davidson पर वसूले जा रहे ज्यादा टैरिफ की आलोचना की है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 08:47 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 11:18 AM (IST)
Harley Davidson के बाद फिर भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- जल्द होगा बदलाव
Harley Davidson के बाद फिर भारत पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा- जल्द होगा बदलाव

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Donald Trump (डोनाल्ड ट्रम्प) ने भारत में अमेरिकी पेपर प्रोडक्ट और Harley-Davidson पर वसूले जा रहे ज्यादा टैरिफ की आलोचना की है। डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि अमेरिकी पेपर प्रोडक्ट और हार्ले डेविडसन पर वसूले जा रहे ऊंचे टैरिफ से अमेरिका को भारी नुकसान हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि भारत, चीन और जापान जैसे देशों के कारण अमेरिका को अरबों डॉलर का नुकसान हो रहा है।

loksabha election banner

भारत है ‘टैरिफ किंग’

डोनाल्ड ट्रम्प ने रिपब्लिकन पॉलिटिकल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एक ‘टैरिफ किंग’ है। ट्रम्प ने आलोचना करते हुए कहा कि भारत उसके प्रोडक्ट्स पर भारी टैरिफ लगाता है।

चीन और जापान पर भड़के

ट्रम्प ने जापान और चीन की आलोचना करते हुए कहा कि इन देशों की वजह से अमेरिका को सालों से अरबों डॉलर का नुकसान सहना पड़ा है।

Harley-Davidson मैन्स कॉटन Sweatshirt को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

नई डील के लिए बात

ट्रम्प ने कहा कि वो भारत, चीन और जापान से नई ट्रेड डील को लेकर बात कर रहे हैं, जिसे हाउस से जल्द मंजूरी मिल जाएगी। बता दें कि ट्रम्प ने कुछ समय पहले कहा था कि वह Harley-Davidson (हार्ले डेविडसन) पर भारत सरकार के इम्पोर्ट टैरिफ को 100 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी करने के फैसले से संतुष्ट हैं। ट्रम्प ने यह भी कहा कि हार्ले डेविडसन के टैरिफ को लेकर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कॉल किया था।

अमेरिका फर्स्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन, जापान और भारत जैसे देशों की वजह से कई दशकों तक अमेरिका को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब ये आगे नहीं चलेगा। ट्रम्प ने कहा कि दूसरे देशों के विदेशी पेपर प्रोडक्ट्स पर अमेरिकी सरकार जीरो टैरिफ लगाती है, लेकिन जब विसकॉन्सिन पेपर कंपनियां निर्यात करती हैं, तो चीन, भारत और वियतनाम जैसे देश भारी टैरिफ वसूलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका की जनता America First पॉलिसी को अपनाने की लंबे समय से मांग कर रही है।

Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम       


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.