Move to Jagran APP

Geneva Motor Show नहीं तो कोई बात नहीं, ये बड़ी ऑटो कंपनियां कर रही हैं वर्चुअल लॉन्च

कोरोनावायरस के चलते Geneva International Motor Show को आखिरी समय में रद्द किया गया है पर बड़ी ऑटो कंपनियां अपने वर्चुअल लॉन्च के लिए तैयार हैं (फोटो स्रोत - Geneva Motor Show)

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 12:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 12:18 PM (IST)
Geneva Motor Show नहीं तो कोई बात नहीं, ये बड़ी ऑटो कंपनियां कर रही हैं वर्चुअल लॉन्च
Geneva Motor Show नहीं तो कोई बात नहीं, ये बड़ी ऑटो कंपनियां कर रही हैं वर्चुअल लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस के चलते स्विट्जरलैंड में होने वाले Geneva International Motor Show को आखिरी समय में रद्द किया गया है। हालांकि, इसके बावजूद भी कई बड़ी ऑटो कंपनियां अपने नए मॉडल्स के साथ वर्चुअली आने को तैयार हैं। जी हां, Daimler AG, Honda, Audi, SEAT और Porsche ने निर्णय लिया है कि वह अपने नए मॉडल्स को डिजिटली लॉन्च और पेश करेंगी। इस दौरान कंपनी लाइव वेब स्ट्रीमिंग या यूट्यूब पर वीडियोज के जरिए अपने प्रोडक्ट्स को सामने ला रही हैं।

loksabha election banner

उदाहरण के तौर पर Daimler AG और Mercedes एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं जिसमें जर्मनी के Stuttgart से बोर्ड मेंबर Ola Källenius, Britta Seeger और Markus Schäfer शामिल हैं। इस वर्चुअल चैट शो में Daimler AG and Mercedes-Benz AG के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट, चेयरमैन, Ola Källenius अपनी नई ई-क्लास को लॉन्च करेंगे, जो कि एक मॉडर्न लग्जरी कार है।

Daimler ने क्या कहा?

नई E-Class में मर्सिडीज-बेंज ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम प्रणालियों की नवीनतम पीढ़ी है जो ड्राइवरों को कोपरेटिव सपोर्ट प्रदान करती है। यह विशेष रूप से हाई लेवल एक्टिव सेफ्टी प्रदान करती है। यदि ड्राइवर कोई प्रतिक्रिया नहीं देता तो Saloon और Estate प्रतिक्रिया कर सकते हैं। इसके अलावा हैंड्स-ऑफ मान्यता अब कैपेसिटिव आधार पर काम करती है। ड्राइव करते समय यह सेमी-ऑटोमैटेड मोड पर काफी ज्यादा यूजर-फ्रेंडली है।

स्पेन की SEAT ने शुरू की ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई जनरेशन Seat और Cupra Leon को पेश करने के बाद, जो कि प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन हैं, अब कंपनी वेब वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए CUPRA Formentor का प्रोडक्शन वर्जन पेश कर रही है। कंपनी इसे Geneva Motor show में पेश करने जा रही थी। Formentor कंपनी का पहला व्हीकल है जिसे CUPRA के लिए एक्सक्लूजिव डिजाइन किया गया है और यह एक प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन है।

Audi भी बना डिजिटल पार्टी का हिस्सा

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने अपनी Audi A3 Sportback और Audi e-tron S prototype का प्रीमियर किया है। इसके साथ ही कंपनी ने 40वीं वर्षगांठ पर लेजेंड्री ऑडी क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव को भी पेश किया है। Audi का कहना है कि इसकी कंप्यूटिंगग शक्ति अपने पूर्ववर्ती की तुलना में दस गुना अधिक है, यह कनेक्टिविटी से संबंधित सभी कार्य करता है, जिसमें टेलिफोनी और ऑडी कनेक्ट स्विसेज शामिल हैं और इसमें एक इंटीग्रेटेड Wi-Fi हॉटस्पॉट भी शामिल है।

इन सभी बड़े ब्रांड्स के अलावा छोटे ब्रांड्स Aiways और Byton भी वेब के जरिए अपनी नई सर्विसेज के बारे में घोषणा कर रही हैं। साथ ही ये नए मॉडल्स की भी पेशकश कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.