Move to Jagran APP

Affordable petrol scooters: इतने कम कीमत में खरीदें पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर, इंजन से लेकर फीचर्स तक दमदार

हीरो भारतीय बाजार में आज से ही नहीं लोगों के दिलो पर कई सालों से राज करते आ रहा है। इस स्कूटर की कीमत 66820 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 8.04bhp और 8.7Nm के आउटपुट के साथ 110.9cc का मोटर मिलता है। इसका स्टाइल काफी बेहतरीन है।

By JagranEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 24 Sep 2022 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 05:36 PM (IST)
Affordable petrol scooters: इतने कम कीमत में खरीदें पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर, इंजन से लेकर फीचर्स तक दमदार
Affordable petrol scooters: इतने कम कीमत में खरीदें पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Affordable petrol scooters: भारतीय बाजार में आज के समय में कई टू-व्हीलर मौजूद है। अगर आप इस त्योहारी सीजन में अपने लिए एक स्टाइलिश और दमदार स्कूटर खरीदने की सोच रहें है तो आज हम आपके लिए कई स्कूटर की लिस्ट लेकर आए है, जो स्टाइल से लेकर कीमत दोनों में दमदार है। चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन -कौन से कंपनियों के स्कूटर  शामिल है।

loksabha election banner

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस (TVS Scooty Pep Plus)

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 64,748 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसमें 110.9cc सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है और यह 8bhp और 8.7Nm का टॉर्क  जनरेट करता है। ब्रेकिंग हार्डवेयर में बेस मॉडल के लिए दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक मिलता है। वहीं सस्पेंशन सेटअप में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सिंगल रियर शॉक भी शामिल है।

ये भी पढ़ें - 

Yamaha Aerox 155 MotoGP Edition हुआ लॉन्च, जानें किससे होगी इसकी टक्कर

Upcoming Electric Cars: चीते की रफ्तार को मात दे सकती हैं ये धांसू इलेक्ट्रिक कारें, जानें कब होगी लॉन्चिंग

हीरो मेस्ट्रो एज प्लस (Hero Maestro Edge Plus)

हीरो भारतीय बाजार में आज से ही नहीं लोगों के दिलो पर कई सालो से राज करते आ रहा है। इस स्कूटर की कीमत  66,820 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।  8.04bhp और 8.7Nm के आउटपुट के साथ 110.9cc का मोटर मिलता है। इसका स्टाइल काफी बेहतरीन है। इस स्कूटर का वजन 112 किलोग्राम है और इसमें पांच लीटर का ईंधन टैंक है।Maestro Edge Plus में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसमें स्पीडोमीटर, फ्यूल लेवल गेज, ओडोमीटर जैसी कई सुविधाए दी गई है।

टीवीएस स्कूटी जेस्ट 110 (TVS Scooty Zest 110)

इस स्कूटर की कीमत 68,066 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। टीवीएस की स्कूटी जेस्ट में पेप वाली मोटर ही लगाई गई है। Zest को काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है। इसका स्टाइलिश लुक काफी बेहतर है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सिंगल रियर शॉक भी दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.