Move to Jagran APP

मात्र 2.95 लाख में मिल रही Maruti की ये कार, इन फीचर्स की वजह से लोगों को आती है पसंद

भारतीय बाजार में Maruti की मात्र 2.95 लाख में आने वाली यह कार मिडिल क्लास की पहली पसंद है। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 02:51 PM (IST)
मात्र 2.95 लाख में मिल रही Maruti की ये कार, इन फीचर्स की वजह से लोगों को आती है पसंद
मात्र 2.95 लाख में मिल रही Maruti की ये कार, इन फीचर्स की वजह से लोगों को आती है पसंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इस समय कोरोनावायरस के चलते बहुत परेशानियां खड़ी हो रही हैं। कई लोगों की इसके चलते नौकरियां गई हैं और तो कई की सैलरी कट रही है, वहीं व्यापारियों के साथ भी बुरा हाल है और उनका व्यापार लंबे समय से बंद और अब जाकर धीरे-धीरे खुल रहा है। ऐसे में लोगों को अगर नई कार खरीदनी होगी तो वह किसी ज्यादा माइलेज देने वाली किफायती कार के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको यहां भारतीय बाजार की सबसे किफायती कारों में से एक Maruti Suzuki Alto के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,94,800 रुपये है।

माइलेज: माइलेज की बात की जाए तो कंपनी की ऑफिशियल साइट के अनुसार Maruti Suzuki Alto प्रति लीटर पेट्रोल में 22.05 kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं यह कार सीएनजी में 31.59 km/kg का माइलेज दे सकती है। माइलेज के मामले में यह कार काफी किफायती है।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 47.33 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कार के इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कैपेसिटी की बात की जाए तो इस कार में 5 लोग बैठ सकते हैं और 35 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto में इम्मोबिलाइजर, ट्यूबलेस टायर, हैडलाइट लेवलिंग, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, फ्रंट वाइपर और वॉशर, कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड लॉक, पैसेंजर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.