Move to Jagran APP

Maruti Brezza या Hyundai Venue, जानें कौन देती है ज्यादा माइलेज

Maruti Suzuki Vitara Brezza और Hyundai Venue में से कौन सी Compact Suv ज्यादा माइलेज देती है। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 01:39 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 01:39 PM (IST)
Maruti Brezza या Hyundai Venue, जानें कौन देती है ज्यादा माइलेज
Maruti Brezza या Hyundai Venue, जानें कौन देती है ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इस समय Compact Suv को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। ऐसे में देश और दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियां मार्केट में एक से बढ़कर एक Compact Suv की पेशकश कर रही हैं। अगर आप कोई अधिक माइलेज देने वाली Compact Suv खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको दो ज्यादा माइलेज देने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Vitara Brezza: इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Vitara Brezza में 1462cc का BS6 इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 103.25 Hp की पावर और 4400 Rpm पर 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। अगर गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Vitara Brezza में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ड्यूल एयरबैग्स, एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम, सुजुकी टेक्ट बॉडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप, ड्यूल हॉर्न, इंजन इम्मोबिलाइजर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट रेसट्रेंट सिस्टम, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, सिक्योरिटी अलार्म सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और फोर्स लिमिटर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Vitara Brezza की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,34,000 रुपये है। वहीं माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki की ऑफिशियल साइट के अनुसार, (ARAI टेस्टिड) Brezza 17.03 kmpl का माइलेज दे सकती है।

Hyundai Venue: इंजन और पावर की बात की जाए तो Hyundai Venue में 1197cc का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 81.86 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 114.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Hyundai Venue के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं डाइमेंशन की बात की जाए तो Hyundai Venue की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1770 mm, ऊंचाई 1605 mm, व्हीलबेस 2,500 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 45 लीटर का दी गई है। वहीं माइलेज की बात की जाए तो Hyundai की ऑफिशियल साइट के अनुसार, (ARAI टेस्टिड) Hyundai Venue 18.27 kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं कीमत के मामले में Hyundai Venue की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6,50,000 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.