Move to Jagran APP

एक्टर से लेकर नेताओं के काफिले में नजर आने वाली Toyota की इस SUV पर मिल रहा डिस्काउंट

भारतीय बाजार में जून माह में टोयाटा की दमदार एसयूवी Toyota Fortuner की खरीद पर आकर्षक ऑफर मिल रहा है। (फोटो साभार Toyota Fortuner)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 02:08 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:08 PM (IST)
एक्टर से लेकर नेताओं के काफिले में नजर आने वाली Toyota की इस SUV पर मिल रहा डिस्काउंट
एक्टर से लेकर नेताओं के काफिले में नजर आने वाली Toyota की इस SUV पर मिल रहा डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Toyota Fortuner एक ऐसी एसयूवी है, जिसे नेताओं से लेकर अभिनेताओं से तक के पास देखा जाता है। आज हम यहां आपको Toyota Fortuner के बारे में बता रहे हैं कि इस एसयूवी की खरीद पर कंपनी क्या खास ऑफर दे रही है। इसी के साथ इस एसयूवी में कैसे फीचर्स और स्पेशिफिकेशन दिए गए हैं।

loksabha election banner

ऑफर और कीमत: ऑफर की बात की जाए तो Toyota Fortuner की खरीद पर 20,000 रुपये की बचत का मौका मिल रहा है। जून महीने में कंपनी Fortuner के पेट्रोल और डीजल मॉडल पर आकर्षक ऑफर दे रही है। कीमत की बात की जाए तो Toyota Fortuner की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 28,66,000 रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Toyota Fortuner में पहला 2755cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3400 Rpm पर 177 Ps की पावर और 1400-2600 Rpm पर 420 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा 2694cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5200 Rpm पर 166 PS की पावर और 4000 Rpm पर 245 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। अगर ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में दिया गया है। डाइमेंशन की बात की जाए तो Toyota Fortuner की लंबाई 4795 mm, चौड़ाई 1855 mm, ऊंचाई 1835 mm, व्हीलबेस 2745 mm, मिनमम टर्निंग रेडिएस 5800 mm, सीटिंग कैपेसिटी 7 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 80 लीटर है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में इस एसयूवी के फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Toyota Fortuner में व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक एसिस्ट, हिल एसिस्ट कंट्रोल, डाउनहिल एसिस्ट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एयरबैग्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, अल्ट्रासॉनिक सेंसर, ग्लास ब्रेक सेंसर, विल कॉन्सेप्ट सीट, चाइल्ड रेसट्रेंट सिस्टम, ISOFIX, प्रीटेंशनर के साथ फोर्स लिमिटर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, स्पीड ऑटो लॉक, इमरजेंसी अनलॉक, इंपेक्ट एब्सॉर्बिंग स्ट्रक्चर के साथ पेडेस्ट्रेन प्रोटेक्शन सपोर्ट और इमरजेंसी ब्रेक सिग्नल दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.