Move to Jagran APP

लाखों लोगों के बाद अब Kartik Aaryan भी हुए Royal Enfield के दीवाने, शेयर की बाइक राइडिंग वाली तस्वीर

Royal Enfield Classic 350 रेट्रो लुक वाली रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक में आपको 349cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है। यह चार ट्रिम्स के साथ आती है और भारत में इस बाइक को 1.92 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 02:43 PM (IST)
लाखों लोगों के बाद अब Kartik Aaryan भी हुए Royal Enfield के दीवाने, शेयर की बाइक राइडिंग वाली तस्वीर
Actor Kartik Aaryan Gives Best Wishes With His Royal Enfield Classic 350

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kartik Aaryan Royal Enfield Bike: रॉयल एनफील्ड बाइक्स को चाहने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब इस लिस्ट में आम लोगों के साथ-साथ सेलेब्रिटीज के नाम भी आ रहे हैं। दशहरा के शुभ अवसर पर अभिनेता कार्तिक आर्यन ने अपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के साथ तस्वीरें साझा की है। कार्तिक ने उनकी चहेती रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिल को माला पहनाई, जिसकी फोटो उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

loksabha election banner

बता दें कि कार्तिक ने ये मोटरसाइकिल पिछले साल अपने जन्मदिन पर खरीदी थी। यह बाइक अपने दमदार लुक और जबरदस्त इंजन पावर के कारण खूब पसंद की जाती है।

कार्तिक ने शेयर की तस्वीर

दशहरा में कार्तिक ने अपनी रॉयल एनफील्ड बाइक के लिए इनका क्रेज दिखाते हुए उसकी पूजा कर बाइक को माला पहनाया। साथ ही उन्होंने अपने फैंस को 'हैप्पी दशहरा' भी कहा। बता दें कि कार्तिक के पास रॉयल एनफील क्लासिक 350 बाइक के अलावा मैकलारेन जीटी और लेम्बोर्गिनी उरुस जैसी लग्जरी कारें हैं। इसमें से मैकलारेन जीटी उन्हे भूल भुलैया-2 की सफलता के बाद टी-सीरीज के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने दी थी।

क्यों है रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सबकी पसंदीदा?

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के डिजाइन को इसके पुराने मॉडल की तरह ही रखा गया है, जो इसे चलाने वाले को वाली क्लासिक फील देती है। हालांकि इसके फीचर्स को समय के साथ अपडेट कर दिया गया है। इसमें गोल हेडलाइट, रियर-व्यू मिरर के लिए एक गोल आकार, एक कर्वी फ्यूल टैंक, एक स्प्लिट-स्टाइल सैडल और एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट को पैक देखने को मिलता है।

फीचर्स लिस्ट में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट को रखा गया है। साथ ही एक ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, घड़ी और फ्यूल गेज के साथ अपडेट किए गए क्लस्टर में एक एलसीडी स्क्रीन के साथ एक एनालॉग स्पीडोमीटर को रखा गया है।

दमदार है इंजन पावर

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक में 349cc का सिंगल-सिलेंडर, डीओएचसी इंजन फिट किया है, जो इसके दूसरे मॉडल मेट्योर 350 में भी देखने को मिलता है। यह इंजन 20PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 5-स्पीड मैनुअल यूनिट शामिल है। मोटरसाइकिल कुल पांच ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिनमें Redditch, Halcyon, Signals, Dark और टॉप-स्पेक क्रोम शामिल हैं।

भारत में इस बाइक को 1.92 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है, जो कि टॉप मॉडल के लिए 2.21 लाख रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों से पहले अपने कार के टायर को करें विंटर रेडी, ये आसान टिप्स करेंगे मदद

दमदार 350cc वाली बाइक की है तलाश? दिवाली में दस्तक दे सकते हैं ये शानदार मॉडल्स, देखें पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.