नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ लगातार बढ़ते कदम में बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर किरण राव ने एक कदम बढ़ाया है। बता दें, इन्होंने बजाज चेतक स्कूटर खरीदा है, जो कंपनी के रेट्रो स्कूटर चेतक का इलेक्ट्रिक अवतार है। किरण बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान की पूर्व पत्नी हैं। उन्होंने जो स्कूटर खरीदा है, वह पुखराज ब्लू रंग का है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि यह कलर विकल्प बजाज द्वारा पेश नहीं किया गया था।

कीमत और वैरिएंट

बजाज करीब 14 साल बाद चेतक नेमप्लेट को वापस लाई है। चेतक का मुकाबला भारतीय बाजार में टीवीएस आईक्यूब, एथर 450, सिंपल एनर्जी वन और ओला एस1 से होता है। इस स्कूटर को कंपनी ने दो वेरिएंट अर्बन और प्रीमियम ट्रिम में पेश किया है, जिसकी कीमत क्रमश: 1.42 लाख एक्स-शोरूम और 1.44 लाख एक्स-शोरूम तय की गई है।

चेतक को 3.8 kW का मोटर मिलता है, यह 5 bhp का पीक पावर और 16.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, इस स्कूटर में मिलने वाली बैटरी IP67 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट है इसलिए आपको बैटरी के पानी से खराब होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

डिजाइन में मूल चेतक की दिखी झलक

फिलहाल प्रत्येक व्यक्ति कंपनी की ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर अपने लिए य​​ह स्कूटर बुक कर सकता है। बता दें, चेतक प्रीमियम के स्टॉक रंग ब्रुकलिन ब्लैक, वेलुट्टो रोसो, हेज़लनट और इंडिगो मेटैलिक हैं। वहीं अर्बन वेरिएंट केवल साइबर व्हाइट और साइट्रस रश पेंट स्कीम में पेश किया गया है। पुराने चेतक की तरह इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी स्टील बॉडी पैनल का उपयोग किया गया है। स्कूटर का डिजाइन काफी रेट्रो लुक वाला है। इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ लगभग गोलाकार हेडलैंप मिलता है। टर्न इंडिकेटर्स को फ्रंट बॉडी पैनल पर रखा गया है। इसमें बेहद खूबसूरत दिखने वाले रियरव्यू मिरर्स भी हैं, साथ ही 12 इंच के अलॉय व्हील भी हैं जो काले रंग में फिनिश किए गए हैं।

Edited By: Bhavana