Move to Jagran APP

मारुति वैगन-आर 7-सीटर भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, डैटसन गो प्लस से होगा मुकाबला

सुजुकी सोलियो MPV भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। यह कार भारत में वैगन-आर 7-सीटर एसयूवी के नाम से लॉन्च की जाएगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 04:21 PM (IST)
मारुति वैगन-आर 7-सीटर भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, डैटसन गो प्लस से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सुजुकी सोलियो MPV भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। यह कार भारत में वैगन-आर 7-सीटर एसयूवी के नाम से लॉन्च की जाएगी। वैगन-आर 7 सीटर 4 मीटर एसयूवी होगी, जो भारत में डैटसन गो प्लस को टक्कर देगी।

loksabha election banner

जापान में सोलियो में 1.3 लीटर K-सीरीज का इंजन दिया गया है जो 91 PS की पावर और 118 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। भारत में मारुति अपनी वैगन-आर 7-सीटर में AMT गियरबॉक्स का विकल्प देगी।

सोलियो को माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ भी लॉन्च किया गया है। इसमें 3 Ah लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और यह फुल हाइब्रिड वेरिएंट में 4.4 A लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जापानी कार निर्माता कंपनी फोर व्हील ड्राइव के मॉडल के साथ रेगुलर फ्रंट व्हील ड्राइव वेरिएंट के साथ भी आती है, जो कि एक्सक्लूजिव 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

 

डैटसन गो प्लस से होगा मुकाबला
इस समय भारत में कम बजट में डैटसन गो प्लस मौजूद है, इस कार की कीमत 3.84 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि मोजूदा वैगन-आर की कीमत 4.48 लाख रुपये से शुरू होती है। इतना ही नहीं कंपनी गो और गो प्लस पर 2 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी और साथ में फ्री रोड असिस्ट की सुविधा भी दे रही है। इस वारंटी को 5 साल तक बढ़ा भी सकते हैं। Datsun गो प्लस में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.