Move to Jagran APP

Tata Harrier SUV भारत में जल्द होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स से जुड़ी 6 सबसे बड़ी बातें

2018 Auto Expo में H5X कोडनेम से पेश कॉन्सेप्ट SUV को अब TATA ने Harrier नाम दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 03:47 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 11:00 AM (IST)
Tata Harrier SUV भारत में जल्द होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स से जुड़ी 6 सबसे बड़ी बातें
Tata Harrier SUV भारत में जल्द होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स से जुड़ी 6 सबसे बड़ी बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में Tiago और Nexon के लॉन्च के बाद अब Tata अपने अगले बड़े लॉन्च की तैयारी में है। 2018 Auto Expo में H5X कोडनेम से कंपनी ने अपनी कॉन्सेप्ट SUV को पेश किया था, जिसके लुक और डिजाइन को काफी सहारा गया। Tata ने अब अपनी इसी SUV को Harrier नाम दिया है, जो अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से 80 फीसदी मिलती-जुलती है। तो जानते हैं कि नई SUV से जुड़ी 6 बड़ी बातों के बारे में।

loksabha election banner

इटेलियन इंजन और कोरियन ट्रांसमिशन

Tata ने आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी दी है कि Harrier SUV में 2.0-लीटर का KRYOTEC इंजन दिया जाएगा। यह इंजन Fiat की तरफ से सप्लाई होगा। Harrier में लगा इंजन 140 Bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। SUV में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम दिया जाएगा। वहीं, Tata अपनी Harrier में 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प देगी जो Hyundai की तरफ से सप्लाई की जाएगी।

प्रीमियम फीचर्स से होगी लैस

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Harrier प्रीमियम फीचर्स से लैस होगी। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-एयरबैग सिस्टम, सनरूफ, लेदर सीट्स जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

सस्ती होगी Tata Harrier

Tata Harrier डीजल वेरिएंट के साथ भी पेश होगी जिसकी अनुमानित कीमत 16 लाख रुपये है। कीमत के मामले में इसका मुकाबला Jeep Compass और Hyundai Creta से होगा।

22 लाख किलोमीटर की टेस्टिंग

Tata अपनी आने वाली Harrier की काफी लंबे समय से टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान इसकी स्पाई इमेजेस भी देखी गई हैं। Tata ने आधिकारिक रूप से बताया है कि Harrier की 22 लाख किलोमीटर तक की टेस्टिंग की गई है।

बुकिंग शुरू

Tata Motors ने आधिकारिक रूप से Harrier की बुकिंग 15 अक्टूबर 2018 से शुरू कर दी है। भारत में किसी भी Tata डीलर्स के पास जाकर ग्राहक SUV को बुक कर सकते हैं। ग्राहक 30,000 रुपये की पेमेंट करके इसे ऑन लाइन बुक कर सकते हैं। SUV की लोकप्रियता को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसका वेटिंग पीरियड ग्राहकों को थोड़ा परेशान कर सकता है।

अगले साल होगी डिलीवरी

Tata अपनी Harrier को 2019 में लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह जनवरी 2019 में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें:

बाहुबली के डायरेक्टर का Maruti Suzuki Omni से लेकर BMW 7 Series तक का सफर

पुतिन की Cortege Aurus दुश्मनों के लिए टैंक और दोस्तों के लिए 5 स्टार होटल है

अमिताभ बच्चन के गैरेज में रखी इन 7 कारों की कीमत सुन कर हैरान रह जाएंगे आप

TVS Jupiter Grande Vs Honda Activa 5G: कीमत और फीचर्स में कौन है बेहतर

गाड़ी की नंबर प्लेट में नहीं किया ये बदलाव तो 500 रुपये का जुर्माया या 3 महीने की होगी जेल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.