Move to Jagran APP

Tata Nexon ने एक साल के भीतर ही बना लिया यह खास रेकॉर्ड, जानिये

टाटा नेक्सन के पेट्रोल और डीजल के कुल मिलाकर 18 वेरिएन्ट्स हैं नेक्सन की कीमत 6.15 लाख रुपये से लेकर 10:59 लाख रुपये के बीच है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 10:21 AM (IST)
Tata Nexon ने एक साल के भीतर ही बना लिया यह खास रेकॉर्ड, जानिये
Tata Nexon ने एक साल के भीतर ही बना लिया यह खास रेकॉर्ड, जानिये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने रंजनगांव फेसिलिटी से 50,000 वीं नेक्सन को रोल आउट किया। हाल ही में नेक्सन को क्रेश टेस्ट रेटिंग में 4 स्टार रेटिंग मिली है जो इस बात को दर्शाता है कि सेफ्टी के लिहाज से एक अच्छी SUV है।

loksabha election banner

नेक्सन का लुक्स और इसके फीचर्स इसे अपने सेगमेंट की एक मजबूत दावेदार बनाने की ताकत रखते हैं। टाटा ने नेक्सन को सितंबर 2017 में लॉन्च किया था और लॉन्च होने के बाद दो महीनों में 6,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया।

टाटा नेक्सन के पेट्रोल और डीजल के कुल मिलाकर 18 वेरिएन्ट्स हैं नेक्सन की कीमत 6.15 लाख रुपये से लेकर 10:59 लाख रुपये के बीच है। यानी देखा जाए तो ग्राहकों के पास काफी ऑप्शन हैं।

इंजन की बात करें तो टाटा नेक्सन में 1.2 लीटर का Turbocharged Revotron इंजन पेट्रोल इंजन लगा है जो 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। वही इसमें लगा 1.5 लीटर का Turbocharged Revotorq डीजल इंजन 110 पीएस और 260 एनएम का टॉर्क देता है। नेक्सन में 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा है।

इनसे है असली मुकाबला: टाटा नेक्सन का असली मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, फोर्ड इको स्पोर्ट्स जैसी गाड़ियों से है, कम कीमत और ज्यादा फीचर्स की वजह से नेक्सन को मार्किट में अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.