Move to Jagran APP

अगर आपकी कार में भी रहती है बदबू तो अपनाये ये 5 तरीके, खुशबू से महकेगी आपकी कार

कार में बदबू आने के कई और भी कारण होते हैं। ऐसे में हम आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनकी वजह से आपकी कार में खुशुबू रहेगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 07:21 PM (IST)
अगर आपकी कार में भी रहती है बदबू तो अपनाये ये 5 तरीके, खुशबू से महकेगी आपकी कार
अगर आपकी कार में भी रहती है बदबू तो अपनाये ये 5 तरीके, खुशबू से महकेगी आपकी कार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। आजकल लाइफ इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है कि लोगों की पर्सनल लाइफ कहीं न किसी डिस्टर्ब हो रही है, लोगों के पास खाना-खाने का भी टाइम नहीं है, लोग अपनी कार में ही खाना-पीना करते हैं, कई बार कार में खाना कार में ही रख दिया जाता है और सफाई तक करने का समय नहीं होता जिसकी वजह से कार में बदबू आने लगती है ऐसे में कई बार दोस्तों के सामने शर्मिदा भी होना पड़ता है। कार में बदबू आने के कई और भी कारण होते हैं। ऐसे में हम आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जिनकी वजह से आपकी कार में खुशुबू रहेगी।

loksabha election banner

1. अपनी कार को रखें साफ: कोशिश कीजिये की आप अपनी कार को रोज साफ करें और कार में किसी भी तरह का कोई कचरा न रहने दें। क्योकिं अक्सर कार की ठीक से सफाई नहीं हो पाती और ड्रिंक केन्स या रेपर्स से कार में गंध पैदा होती है जिसकी वजह से कार में रखा परफ्यूम भी ठीक से काम नहीं कर पाता।

2. गंदे जूते पहन कर कार में न बैठे: हफ्ते में 1 बार अपनी कार के कार्पेट और सीट्स को वैक्यूम करें। ऐसा करने से जमी हुई मिट्टी निकल जाएगी। इतना ही नहीं गंदे जूते लेकर भी कार में न बैठें इससे इन्फेक्शन के साथ स्मेल भी कार में पैदा होने लती है।

 

3. अच्छी क्वालिटी का कार परफ्यूम रखें: इस समय मार्किट में कई अच्छी क्वालिटी के परफ्यूम आसानी से मिल जाते हैं ऐसे में आप अपनी कार में सॉफ्ट स्मेल वाला परफ्यूम खरीद सकते हैं। आप स्प्रे वाला परफ्यूम भी रख सकते हैं। स्प्रे वाले परफ्यूम को आप कार के कोने-कोने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. स्मोकिंग न करें: अक्सर कार में लोग स्मोकिंग करते नजर आते हैं ऐसे में कार में बदूब रहती है। ऐसे में कोशिश कीजिये कि कार में बिलकुल भी स्मोकिंग न करें।

5. ओडोर्स का इस्तेमाल एसी सिस्टम की तरफ: कार में ओडोर्स का इस्तेमाल एसी सिस्टम की तरफ करना चाइये क्योकिं ज्यादातर स्मेल यहीं से आती है। बीच-बीच और लगातर ऐसा करने से बाहर से आने वाली बदबू को मिटाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.