नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में हर साल कई कारें लॉन्च होती रहती हैं। अगर आप भी कोई नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में हाल ही में 20 दिनों के भीतर लॉन्च होने वाली कुछ नई कारों के बारे में बता रहे हैं। जल्द बाजार में आने वाली ये कारें आपको काफी ज्यादा पसंद आ सकती हैं तो कार खरीदारी को लिए थोड़ा इंतजार और कर सकते हैं।

फिलहाल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रही है। इस मंदी से बाहर निकलने के लिए कार निर्माता कंपनियां एक्साइटमेंट बनाने और ग्राहकों को जोड़ने के लिए नई कारें लॉन्च करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस फेस्टिव सीजन में बिक्री में इजाफा देखने को मिल सकता है। इसलिए फेस्टिव सीजन से पहले ही कई नई कारें बाजार में आने के लिए तैयार हैं।

हुंडई ग्रांड आई10 आईनोस (Hyundai Grand i10 iNos)

हुंडई ग्रांड आई10 आईनोस को 20 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी एक्सएल 6 (Maruti Suzuki XL6)

मारुति सुजुकी एक्सएल 6 को 21 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया जा सकता है। भारती सड़कों पर मारुति सुजुकी की इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इससे काफी हद तक यह पता चल गया है कि इस कार का लुक और डिजाइन कैसा हो सकता है।

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (BMW 3 Series)

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज को 21 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया जा सकता है। नई जनरेशन की बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज से उम्मीद की जा रही है कि यह पहले वाले मॉडल के मुकाबले ज्यादा शानदार और हाइटेक होगी।

किया सेल्टोस (Kia Seltos)

किया सेल्टोस को 22 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया जा सकता है। Kia Motors अपनी पहली एसयूवी Kia Seltos को इस महीने लॉन्च करने जा रही है। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता ने अपनी इस SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को सबसे पहले 2018 Auto Expo में पेश किया था।

रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber)

रेनॉल्ट ट्राइबर को 28 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस