Move to Jagran APP

क्यों खरीद सकते हैं Maruti Suzuki XL6, जानें 5 बड़े कारण

Maruti Suzuki XL6 Premium MPV की पांच खास बातों के बारे में बता रहे हैं जो इसे अलग बनाती हैं। (फोटो साभार Maruti Suzuki)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 02:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 02:05 PM (IST)
क्यों खरीद सकते हैं Maruti Suzuki XL6, जानें 5 बड़े कारण
क्यों खरीद सकते हैं Maruti Suzuki XL6, जानें 5 बड़े कारण

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki की नेक्सा के जरिए बेची जाने वाली प्रीमियम एमपीवी Maruti Suzuki XL6 मारुति सुजुकी की शानदार कारों में से एक है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Maruti Suzuki XL6 में 5 ऐसी क्या खासियतें हैं जो कि इसे अलग बनाती हैं।

loksabha election banner

अग्रेसिव डिजाइन: इस कार में दिया गया अपराइट हुड और अग्रेसिव फ्रंट ग्रिल रोड पर दमदार अंदाज दर्शाता है और इसमें शामिल की गई ऑल व्हाइट क्वाड एलईडी हैडलैंप इसे अलग लुक देती हैं। 4 रिफ्लेक्टर चेंबर एलईडी डीआरएल के साथ फ्रंट ग्रिल तक जाता है और कार की चौड़ाई पर जोर देता है। जबकि ऑल अराउंड बॉडी क्लेडिंग इस प्रीमियम एमपीवी को पावरफुल लुक देती हैं।

प्रीमियम स्टोन फिनिश्ड इंटीरियर: XL6 को एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी स्टाइल से प्रेरित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस एमपीवी में प्रीमियम स्टोन फिनिश डेशबोर्ड दिया गया है जो कि डोर पैनल पर भी है, इसके साथ आपको लग्जरी कार की फील आती है।

क्रूज कंट्रोल: आसान ड्राइव के लिए XL6 में क्रूज कंट्रोल फंक्शन दिया गया है। लंबे हाईवे पर आपको एक तय स्पीड बनाए रखने की जरूरत होती है तो क्रूज कंट्रोल सिस्टम से 40 Kmph से ऊपर किसी भी क्रूजिंग स्पीड बनाए रखने देता है, जिससे ड्राइवर का आरान सुनिश्चित होता है।

NEXA सेफ्टी शील्ड: मारुति सुजुकी ने XL6 को आपकी दुनिया को सेफ बनाने के लिए डिजाइन किया है। इसके सभी वेरिएंट्स NEXA सेफ्टी शील्ड से स्टैंडर्ड तौर पर लैस हैं। इसमें ड्यूल एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेजिस, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, पेडेस्ट्रेन प्रोटेक्शऩ कंप्लायंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। NEXA सेफ्टी सेफ्टी शील्ड आप और आपके प्रियजन की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। जिसमें सेफ ड्राइविंग अनुभवों के लिए प्राथमिकता पर नेक्सा जोर देती है।

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी: XL6 में नया K15 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि प्रोग्रेसिव नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ है। इसका एकीकृत स्टार्टर जेनरेटर जो कि लिथियम आयन बैटरी और एक लीड एसिड बैटरी से लैस है वह ब्रेकिंग एनर्जी को रीजेनरेटिंग में मदद करता है जबकि टॉर्क एसिस्ट फंक्शन इंजन को एक्सीलेरेशन के दौरान मदद देता है। यह टेक्नोलॉजी आपको हमेशा परेशानी मुक्त ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.