Move to Jagran APP

कैमरे में कैद हुई हैं ये 4 गाड़ियां, भारत में जल्द होंगी लॉन्च

उन गाड़ियों के बारे में जो टेस्टिंग के दौरान बाहर देशों में नजर आई हैं और भारत में जल्द लॉन्च हो सकती हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 11:33 AM (IST)
कैमरे में कैद हुई हैं ये 4 गाड़ियां, भारत में जल्द होंगी लॉन्च
कैमरे में कैद हुई हैं ये 4 गाड़ियां, भारत में जल्द होंगी लॉन्च

 नई दिल्ली (जेएनएन)। इन दिनों कई कार कंपनियां अपने नए-नए मॉडल्स की अंतराष्ट्रीय स्तर पर टेस्टिंग की जा रही हैं। भारतीय बाजार में भी ये गाड़ियां जल्द लॉन्च हो सकती हैं। फोर्ड, फॉक्सवैगन, फिएट और एएमजी की गाड़ियां हालही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। माना यह भी जा रहा है कंपनियां इन कारों को भारत में भी जल्द लॉन्च कर सकती हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं उन गाड़ियों के बारे में जो टेस्टिंग के दौरान नजर आई है और भारत में जल्द लॉन्च हो सकती हैं।

loksabha election banner

1. फिएट एक्स6एस

Pic Credit: autoblog

Pic Credit: autoblog

फिएट इन दिनों एक नई सेडान पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को दक्षिणी अमेरिका में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल इसे एक्स6एस कोडनेम दिया गया है। फिएट एक्स6एस को एर्गो हैचबैक पर तैयार किया गया है। इसे साल के अंत तक दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। दक्षिणी अमेरिका में इसकी बिक्री अगले साल की पहली तिमाही में शुरू होगी और भारत में यह कार 2019 तक लॉन्च की जा सकती है।

2. एमजी 6

Pic Credit: autohome

Pic Credit: Autohome

ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स इन दिनों दूसरी जनरेशन की एमजी 6 पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। संभावना है कि इसे महीने के अंत में होने वाले चेंगडू मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। इस में एमजी जीएस एसयूवी वाला 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 160PS और टॉर्क 250Nm होगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। भारत में भी इस कार को अगले साल तक उतारा जा सकता है।

3. फॉक्सवेगन जेटा

Pic credit: autologia

Pic Credit: Autologia

फॉक्सवेगन की नई जेटा सेडान को कंपनी के मैक्सिकन प्लांट में देखा गया है। इसे अमेरिका में होने वाले लॉस एंजिलिस ऑटो शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। आठवीं जनरेशन की जेटा का डिजायन पुराने मॉडल से ज्यादा आकर्षक है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई जेटा में मौजूदा मॉडल वाले इंजन के अलावा नया 1.5 लीटर का टीएसआई ईवीओ इंजन भी मिलेगा।

4. फोर्ड फीगो/एस्पायर फेसलिफ्ट

Pic Credit: frederico maia

Pic Credit: frederico maia

फोर्ड ने फीगो/एस्पायर के फेसलिफ्ट अवतार की टेस्टिंग शुरू कर दी है, हाल ही में इन्हें ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। संभावना है कि भारत में इन्हें अगले साल उतारा जाएगा, इनकी कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत के आसपास हो सकती है। संभावना है कि इनमें मौजूदा मॉडल वाले इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ आ सकते हैं। मौजूदा मॉडल में दो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं, इनमें पहला है 1.2 लीटर का इंजन, जो 88PS की पावर और 111Nm का टॉर्क देता है। दूसरा है 1.5 लीटर का इंजन जो 112PS की पावर और 136Nm का टॉर्क देता है। डीजल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 100PS और टॉर्क 215Nm है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.