Move to Jagran APP

11 लाख की कार को रिपेयरिंग करवाने में लग रहा 22 लाख रुपये, सर्विस सेंटर का बिल इंटरनेट पर वायरल

शख्स को खबर मिली कि उसकी गाड़ी रिपेयर हो गई है जब वह अपनी गाड़ी लेने फॉक्सवैगन के सर्विस सेंटर पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। दरअसल 11 लाख की कीमत में आने वाली उसकी कार को रिपेयर करने में कुल 22 लाख रुपये के खर्च आए थे।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 06:35 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 06:35 AM (IST)
11 लाख की कार को रिपेयरिंग करवाने में लग रहा 22 लाख रुपये, सर्विस सेंटर का बिल इंटरनेट पर वायरल
बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी की रिपेयरिंग सर्विस सेंटर से करवाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 9 की लकड़ी 90 का खर्च का मुहावरा तो आपने सुना ही होगा, यह मुहावरा बेंगलुरु के एक कार मालिक पर एकदम फिट बैठती है।

loksabha election banner

बेंगलुरु में हाल ही में हुई बारिश के कारण कई गाड़ियों बाढ़ की चपेट में आ गई, जिसको चलाने में कई समस्या आने लगी। बाढ़ की चपेट में आई इन गाड़ियों को ठीक करवाने के लिए लोग सर्विस सेंटर में देने लगे। इसी क्रम में बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी की रिपेयरिंग सर्विस सेंटर से करवाई, जहां उसका बिल 22 लाख रुपये का बना, जिसके बाद बिल की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी ले वायरल हो रही है। बता दें, कार की कीमत लगभग 11 लाख रुपये बताई जा रही है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, पेशे से इंजीनियर और अमेज़ॅन में कार्यरत अनिरुद्ध ने सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर अपनी कहानी शेयर की, जहां उन्होंने इसे 'क्रोनी कैपिटलिज्म' भी कहा।

अनिरुद्ध की कार फॉक्सवैगन पोलो टीएसआई हाल ही में बेंगलुरु बाढ़ में क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसके बाद वह अपनी गाड़ी को रिपेयर करवाना के लिए कंपनी के सर्विस सेंटर ले गया था। वर्कशॉप पर इस गाड़ी को बनने में कम से कम 20 दिन लगे। शख्स को खबर मिली कि उसकी गाड़ी रिपेयर हो गई है, जब वह अपनी गाड़ी लेने फॉक्सवैगन के सर्विस सेंटर पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। दरअसल 11 लाख की कीमत में आने वाली उसकी कार को रिपेयर करने में कुल 22 लाख रुपये के खर्च आए थे।

हालांकि, शख्स ने इस मामले को लेकर अपने इंश्योरेंस कंपनी से बात की, जहां कंपनी का कहना है कि कार को टोटल सॉस के रूप दिखाया जाएगा और वे कार को कलेक्ट कर लेंगे।

ये भी पढ़ें

फेस्टिव सीजन में KIA की गाड़ियों को खूब खरीद रहे लोग, कंपनी ने शेयर किया बिक्री रिपोर्ट

आखिर क्यों नहीं खरीद सकते Nitin Gadkari मर्सिडीज बेंज की कार? कही ये बड़ी बात

अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अनिरूद्ध ने ये भी बताया कि चूंकि कार खराब होने के बावजूद भी कानूनी तरीके मेरी ही है। इसलिए जब मैं इसे कलेक्ट करने के लिए शोरूम गया तो मुझे 44,840 रुपये इस्टीमेशन चार्ज देने को कहा गया। हालांकि, इंडस्ट्री का सामान्य प्रथा 5 हजार रुपये चार्ज करने की है। मैं बिना बिल दिए गाड़ी नहीं ले जा सकता। कुल मिलाकर 44,840 रुपये उस कार का डॉक्यूमेंट्स बनाने के लिए चार्ज किया जा रहा है, जिसकी बाजार में असल कीमत मात्र 6 लाख रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.