नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में फिलहाल Himalayan के नए जनरेशन पर काम कर रही है। ऑफ -रोड बाइक को Himalayan का अधिक शक्तिशाली वेरिएंट मिलेगा जिसे 2023 में ब्रिकी के लिए कंपनी लेकर आएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 Royal Enfield Himalayan 450 ट्यूबलेस स्पोक रिम्स के साथ आएगी। वहीं कंपनी इसके टायर सिएट से मंगाए जाएंगे जो फिलहाल कंपनी के लिए ओईएम पार्टनर है।

रिम्स वाले टायरों के साथ होगी लॉन्च

आपको बता दे वर्तमान में हिमालयन 411 और स्क्रैम 411, दोनों स्पोक वाले व्हील्स के साथ आते हैं इसलिए मोटरसाइकिल में ट्यूब भी लगे हैं। रिम का आगे का भाग 21 इंच और पीछे का 17 इंच का है। भारतीय बाजार में हिमालयन 450 को समान आकार के रिम्स के साथ वाले टायरों के साथ ही लॉन्च किया जाएगा, लेकिन ट्यूबलेस स्पोक वाले रिम्स के साथ ।

2023 Royal Enfield Himalayan 450 तीन कलर ऑप्शन हुए शामिल

रॉयल एनफील्ड ने 2022 राइडर मेनिया में हिमालयन मोटरसाइकिल के तीन नए कलर को जोड़ा है। आपको बता दे रॉयल एनफील्ड हिमालयन अब ग्लेशियर ब्लू, ड्यून ब्राउन और स्लीट ब्लैक कलर शेड्स में आती है। नए कलर मौजूदा तीन कलर वेरिएंट में शामिल हो जाएंगे। नए वेरिएंट की शुरुआत के साथ ही, रॉयल एनफील्ड हिमालयन को अब ग्लेशियर ब्लू (नया), स्लीट ब्लैक (नया), और ड्यून ब्राउन (नया), ग्रेवेल ग्रे, पाइन ग्रीन और ग्रेनाइट ब्लैक में पेश किया जाएगा।

2023 Royal Enfield Himalayan 450 नए कलर वेरिएंट होंगे शामिल

वहीं रॉयल एनफील्ड हिमालयन के नए कलर वेरिएंट को रॉयल एनफील्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। आपको बता दे कंपनी ने अपने नए कदम के तहत , कंपनी ने मिराज सिल्वर, रॉक रेड और लेक ब्लू वेरिएंट को भी बंद कर दिया था।

Royal Enfield Himalayan कीमत  

Royal Enfield Himalayan की कीमत  वर्तमान में 2.52 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। कलर के आधार पर मोटरसाइकिल की कीमत 2.61 लाख रुपये तक जाती है।  मोटरसाइकिल में 411 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 24.3 hp का आउटपुट और 32Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

कंपनी इन बाइक्स पर भी काम कर रही है  

इसी बीच ये बताया जा रहा है कि कंपनी इसके साथ ही और 8 मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है। जिसे जल्द ही कुछ सालों में लॉन्च किया जा सकता है। इस लिस्ट में शामिल -  Royal Enfield Bullet 350, Royal Enfield Scram 450, Royal Enfield Himalayan 450, Royal Enfield Super Meteor 650, Royal Enfield Shotgun 650, Royal Enfield Scrambler 650 और Royal Enfield Continental GT 650 है।

ये भी पढ़ें-

बाइक के लिए कितना जरूरी है ABS! कैसे काम करता है ये फीचर, यहां जानें इससे जुड़ी खास बातें

केवल टोल टैक्स ही नहीं, पार्किंग में भी काम आएगा अब fastag, जानिए क्या है सुविधा


Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट