नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई पीढ़ी की Suzuki SX4 S-Cross (2022 Suzuki S-Cross) आखिरकार यूरोपीय बाजार के लिए सामने आ गई है। क्रॉसओवर एसयूवी की कीमत एंट्री-लेवल मोशन वेरिएंट के लिए £ 24,999 और टॉप-एंड अल्ट्रा ट्रिम के लिए £ 29,799 रखी गई है। हंगरी में सुजुकी की एस्ज़्टरगोम स्थित प्लांट नए एस-क्रॉस का प्रोडक्शन केंद्र के रूप में काम करेगा। जनरेशन चेंज के साथ, एस-क्रॉस में बड़े डिजाइन परिवर्तन और फीचर अपग्रेड देखने को मिलते हैं। हालांकि, इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फीचर्स

मोशन ट्रिम स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, अल्ट्रा मॉडल में सैटेलाइट नेविगेशन के साथ 9.0-इंच यूनिट मिलती है। ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड फ्रंट सीट्स, कीलेस एंट्री और एलईडी हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स पूरे मॉडल लाइनअप में स्टैंडर्ड हैं। अल्ट्रा ट्रिम विशेष रूप से एक मनोरम सनरूफ, चमड़े की सीट असबाब और एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा के साथ पेश किया जाता है।

डिजाइन में बदलाव

क्रॉसओवर का न्यू-जेनरेशन मॉडल पूरी तरह से अपडेटेड फ्रंट फेसिया के साथ आता है। इसमें नए बंपर के साथ पियानो-ब्लैक ग्रिल, ट्वीक किए गए ट्रिपल-बीम हेडलैंप और नए डिज़ाइन किए गए फॉग लैंप असेंबली का फीचर है। बोनट पहले की तुलना में अधिक क्लियर दिखाई देता है। इसमें बड़े सेंट्रल एयर इंटेक और स्किड प्लेट भी है। साइड प्रोफाइल को ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, स्क्वैरिश व्हील आर्च के साथ मशीनी 17-इंच अलॉय व्हील, क्रोमेड विंडो लाइन और बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल से सजाया गया है। पीछे के हिस्से में अब थोड़ा बदलाव किया गया बम्पर और नए डिज़ाइन किए गए एलईडी टेललैम्प्स हैं, जो एक मोटे क्रोम बार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। इसमें हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर और अपराइट बूट लिड भी है।

नई 2022 सुजुकी एस-क्रॉस कई ड्राइवर सपोर्ट सिस्टम के साथ आती है जैसे कि फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैफिक-साइन रिकग्निशन, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग। नया मॉडल सिल्की सिल्वर, मैटेलिक टाइटन डार्क ग्रे, स्फीयर ब्लू, सॉलिड व्हाइट, एनर्जेटिक रेड और कॉस्मिक ब्लैक नाम के 6 कलर ऑप्शन में आता है।

इंजन और पावर

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, नई एस-क्रॉस 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आती है, जो 1.4L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो पावर प्राप्त करना जारी रखती है। इसकी मोटर 127bhp की टॉप पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह 9.5 सेकंड में 0 से 62mph तक की स्पीड पकड़ सकती है और अधिकतम 121mph की स्पीड प्रदान करती है। 4WD सिस्टम के साथ, क्रॉसओवर 10.2 सेकंड में 0 से 62mph की रफ्तार पकड़ लेता है। 

Edited By: Rishabh Parmar