नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Mahindra Scorpio: देश की ​प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो अभी अपनी फाइनल टेस्टिंग में है। हाल ही में, लेह-मनाली सड़क के इलाकों में प्रोडक्शन स्कॉर्पियो की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जा रही हैं। जिसे 2022 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, बिल्कुल नई महिंद्रा स्कॉर्पियो अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस को रेखांकित करेगी जो पहले से ही नई Thar और Xuv700 में उपयोग की जा रही है। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की खास जानकारी:

डिजाइन में किए गए बदलाव

नई महिंद्रा स्कोर्पियो में नए बॉडी पैनल और फीचर अपग्रेड के साथ कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर एंड्स में भी ध्यान देने योग्य बदलाव किए जाएंगे। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रायट में महिंद्रा के उत्तरी अमेरिकी तकनीकी केंद्र के कॉन्सेप्ट पर डिजाइन किया गया है। वहीं इसकी इंजीनियरिंग और विकास प्रक्रिया चेन्नई के महिंद्रा रिसर्च वैली में हुई।

फीचर्स की मिलेगी लंबी सूची

नई स्कार्पियो में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसके इंटीरियर के प्रमुख आकर्षणों में से एक होगा। एसयूवी में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड, पियानो ब्लैक फिनिश के साथ स्टैक्ड एयर कॉन्वेंट, डिजिटल मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-टोन लेदरेट अपहोल्स्ट्री, 4 रूफ माउंटेड स्पीकर, एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, रियर एसी होगा। वहीं इसके वेंट, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, सी-टाइप यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि शामिल होंगे। वहीं बिल्कुल-नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में हाई सुरक्षा फिटमेंट होंगे।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। जबकि गैसोलीन इकाई 150bhp के करीब पॉवर देने की संभावना है, वहीं ऑयल बर्नर इंजन 155bhp की पॉवर के साथ 360Nm का टॉर्क दिया जाएगा। वहीं गियरबॉक्स पर 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक भी दिए जाएंगे।

 

Edited By: Bhavana