Move to Jagran APP

2022 Hyundai Tucson SUV Launch Tomorrow: लंबे इंतजार के बाद कल आएगी ट्यूसॉन, जानें संभावित कीमत और बुकिंग डिटेल्स

2022 Hyundai Tucson SUV Launch Tomorrow हुंडई की नई ट्यूसॉन को भारत में कल लॉन्च किया जा हा है। इसे पांच वेरिएंट्स और सात कलर ऑप्शन के साथ लाया जा रहा है। साथ ही इसे दो इंजन विकल्प में लाया जाएगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 08:06 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 08:06 AM (IST)
2022 Hyundai Tucson SUV Launch Tomorrow: लंबे इंतजार के बाद कल आएगी ट्यूसॉन, जानें संभावित कीमत और बुकिंग डिटेल्स
2022 Hyundai Tucson SUV Launch Tomorrow, जानें ट्यूसॉन से जुड़ी सारी जानकारी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Hyundai Tucson SUV Launch Tomorrow: आखिरकार हुंडई की नई ट्यूसॉन एसयूवी (Tucson SUV) का इंतजार खत्म हो रहा है। इसे कल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है, जहां इसकी कीमतों का खुलासा होगा। बता दें कि ट्यूसॉन को पहले 4 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन बाद में इसकी लॉन्चिंग डेट को आगे बढ़ाकर 10 अगस्त कर दिया गया। हालांकि, कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और भारतीय बाजार में इसका क्रेज अभी से देखा जा रहा है।

loksabha election banner

Tucson SUV को मिल रही है जबरदस्त बुकिंग

हुंडई ने ट्यूसॉन एसयूवी को ग्राहकों को पेश करने के साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी और ग्राहकों ने इसके लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया भी दी है। कंपनी के मुताबिक, इस नई एसयूवी को मात्र 15 दिनों में 3,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। वहीं, इसकी बुकिंग 50,000 रुपये के साथ शुरू की गई है।

Tucson में मिलेंगे कई वेरिएंट्स

नई हुंडई ट्यूसॉन की खास बात है कि इसे पांच वेरिएंट्स-प्लैटिनम पेट्रोल एटी, सिग्नेचर पेट्रोल एटी, प्लेटिनम डीजल एटी, सिग्नेचर डीजल एटी और सिग्नेचर डीजल एटी 4डब्ल्यूडी में लाया जा रहा है। साथ ही कलर ऑप्शन के लिए इसमें फेयरी रेड, फैंटम ब्लैक, पोलर व्हाइट, स्टारी नाइट, अमेजन ग्रे, फैंटर्म ब्लैक रुफ के साथ फेयरी रेडऔर फैंटम ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट जैसे सात कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

2022 Hyundai Tucson में होंगे दो इंजन विकल्प

वेरिएंट और कलर ऑप्शन की तरह ही इसके इंजन में भी आपको एक से ज्यादा विकल्प चुनने का मौका मिलेगा। हुंडई अपनी नई ट्यूसॉन एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दे रही है। इसका 2.0 लीटर पेट्रोल 156PS की पावर और 192Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि इसका 2.0 लीटर वाला डीजल इंजन 186PS की पावर के साथ 400Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही इसमें 6-स्पीड और 8-स्पीड वाला ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलेगा।

Hyundai Tucson SUV में है फीचर्स की लंबी लिस्ट

नई ट्यूसॉन में आपको फीचर्स की एक लंबी लिस्ट देखने को मिलती है। इसके बाहरी डिजाइन में पैरामीट्रिक ज्वेल फ्रंट ग्रिल, स्टैटिक बेंडिंग और 3.4 इंच ज्यादा बड़ा व्हीलबेस देखने को मिलता है, जबकि केबिन में 60 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस कीमत पर लॉन्च हो सकती है Hyundai Tucson

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ट्यूसॉन को 25 से 30 लाख रूपये के बीच भारत में उतारा जा सकता है। वहीं, अपने सेगमेंट में यह eep Compass, Citroen C5 और Volkswagen Tiguan से मुकाबला करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.