Move to Jagran APP

2021 Volkswagen Tiguan का वर्ल्ड प्रीमियर से पहले कंपनी ने जारी किया टीजर, बदलावों की लंबी सूची के साथ भारत में लॉन्च को लेकर जानें क्या है रिपोर्ट

फिलहाल कार निर्माता ने फॉक्सवैगन फेसलिफ्ट टिगुआन ऑलस्पेस की एक टीज़र इमेज साझा की है। जिसमें कार के साइड प्रोफाइल को देखा जा सकता है। कार निर्माता द्वारा साझा की गई तस्वीर में टेललाइट्स का डिज़ाइन वर्तमान मॉडल के समान ही दिख रहा है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 12:14 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 08:12 PM (IST)
2021 Volkswagen Tiguan का वर्ल्ड प्रीमियर से पहले कंपनी ने जारी किया टीजर, बदलावों की लंबी सूची के साथ भारत में लॉन्च को लेकर जानें क्या है रिपोर्ट
कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर की इमेज (फोटो साभार: फॉक्सवैगन)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Volkswagen Tiguan AllSpace: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने बीते साल मार्च में अपनी तीन-पंक्ति वाली एसयूवी टिगुआन ऑलस्पेस को लॉन्च किया था। जिसके महज एक साल बाद ही कंपनी इस 7-एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को आधिकारिक तौर पर 12 मई को पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

फिलहाल कार निर्माता ने फॉक्सवैगन फेसलिफ्ट टिगुआन ऑलस्पेस की एक टीज़र इमेज साझा की है। जिसमें कार के साइड प्रोफाइल को देखा जा सकता है। कार निर्माता द्वारा साझा की गई तस्वीर में टेललाइट्स का डिज़ाइन वर्तमान मॉडल के समान ही दिख रहा है। वहीं साइड प्रोफाइल पर चलने वाला क्रीज भी पुराना ही है। माना जा रहा है कि टिगुआन ऑलस्पेस में कुछ डिज़ाइन ट्वीक जरूर दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें नए फीचर्स और बेहतर तकनीक का प्रयोग भी किया जाएगा।

फेसलिफ्ट टिगुआन एसयूवी में ग्रिल के साथ चलने वाली नई क्रोम लाइनें भी मिल सकती हैं, जो फॉक्सवैगन के आईक्यू के साथ एलईडी हेडलाइट्स जैसी दिखाई देंगी। 2021 टिगुआन ऑलस्पेस एसयूवी में स्टैंडर्ड तौर MIB3 मल्टीमीडिया सिस्टम, एक डिजिटल कॉकपिट की सुविधा भी दी जा सकती है। वहीं दावा किया जा रहा ह कि इसमें वैकल्पिक तौर पर 10.25-इंच की स्क्रीन दी जाएगी। 

अलग अलग देशों में किया जाएगा निर्माण: नई टिगुआन ऑलस्पेस में वर्तमान के समान ही इंजन विकल्प दिए जाएंगे। हालाँकि कंपनी इसमें ट्रैवल असिस्ट जैसे नए फीचर्स को पेश कर सकती है। कंपनी का कहना है कि वह दो अलग-अलग साइटों पर ऑलस्पेस फेसलिफ्ट का निर्माण करेगी। चीनी बाजार के लिए टिगुआन  का निर्माण शंघाई में किया जाएगा, जबकि उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका के लिए लॉन्ग व्हील बेस टिगुआन वर्जन और यूरोप के लिए टिगुआन एलस्पेस मेक्सिको के पुएब्ला में तैयार की जाएगी। फिलहाल कंपनी की तरफ से भारत में लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.