Move to Jagran APP

कोरोनावयारस के चलते 2021 Tokyo Motorcycle Show हुआ रद्द

कोरोनावायरस ने इस साल पूरी दुनिया में कोहराम मचाया है। इसके चलते ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में गिरावट आई और कई ऑटोमोबाइल शो रद्द हुए हैं। अब 2021 में होने वाला टोक्यो मोटरसाइकिल शो भी रद्द कर दिया गया है। (फोटो साभार Suzuki Motorcycle japan)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 12:14 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 12:14 PM (IST)
कोरोनावयारस के चलते 2021 Tokyo Motorcycle Show हुआ रद्द
suzuki katana (फोटो साभार: Suzuki Motorcycle japan)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जान गई हैं। इसकी वजह से कई कारोबार खराब हुए हैं। कोरोन के चलते 2020 में कई ऑटोमोबाइल शो रद्द हुए हैं। इसका असर अब तक बरकरार है। अब कोरोनावायरस की वजह से अगले साल होने वाले Tokyo Motorcycle Show को 48 संस्करण को भी रद्द कर दिया गया है। टोक्यो मोटरसाइकिल शो एसोसिएशन ने घोषणा कर बताया कि Tokyo Motorcycle Show अगले साल, 2021 में होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस महामारी के देखते हुए आयोजकों ने इसे रद्द करने का फैसला लिया है। आयोजकों को उम्मीद है कि इसका आयोजन अगले साल किया जाएगा।

loksabha election banner

Tokyo Motorcycle Show दुनिया में होने में वाला सबसे बड़ा मोटरसाइकिल इवेंट है। जापान की चार बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनियां इस शो के लिए खासतौर पर अपने कुछ बड़े नए मॉडल, साथ में नए डिजाइन और महत्वपूर्ण लॉन्च को इवेंट के लिए बचाकर रखती हैं। शो के रद्द होने से मोटरसाइकिल निर्माताओं में निराशा आएगी। कोरोनावायरस महामारी के चलते पहले ही कई इंटरनेशल शो रद्द हो चुके हैं। यूरोप का सबसे लोकप्रिय शो EICMA show जो कि Milan में होने वाला था उसे रद्द कर दिया गया है। वहीं जर्मनी के कोलोन में होने वाला Intermot show भी रद्द कर दिया गया है। यूके का मोटरसाइकिल लाइव शो भी इस साल के लिए रद्द कर दिया गया है।

फिजिकल इवेंट में जहां कंपनियां अब नए मॉडल और टेक्नोलॉजी को शोकेस करती हैं। ऐसे में निर्माताओं और आयोजकों से उम्मीद करते हैं कि इस तरह के शोकेस के लिए ऑनलाइन सीरिज की पेशकश करें। फिजिकल शो के अलावा इसके कई फायदे हैं, क्योंकि दुनियाभर से दर्शक इसे देखते हैं। वहीं रियल शो की बात ही अलग है, क्योंकि वहां पर दर्शक नए डिजाइन और मॉडल शोकेस के पास आकर देखते हैं और आने वाली मोटरसाइकिलों से ज्यादा कनेक्ट होते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.