Move to Jagran APP

भारत आ रही युवाओं की लोकप्रिय बाइक HAYABUSA, अगले कुछ सप्ताह में शुरू हो सकती है बुकिंग

सुजुकी का कहना है कि इस बाइक की टॉर्क डिलीवरी पुराने इंजन की तुलना में ज्यादा अधिक होगी। इसके अलावा इसके अंडरपिनिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 2021 हायाबुसा बाइक का वजन पहल से 2kg तक कम हो गया है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 10:30 AM (IST)
भारत आ रही युवाओं की लोकप्रिय बाइक HAYABUSA, अगले कुछ सप्ताह में शुरू हो सकती है बुकिंग
Suzuki Hayabusa की तस्वीर (फोटो साभार: सुजुकी)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Suzuki Hayabusa Launch and Booking Update: सुजुकी मोटरसाइकिल देश में अपनी नई हायाबुसा सुपर स्पोर्ट टूरर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, हालांकि कंपनी ने अभी तक लॉन्च की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सजुकी हायाबुसा को अगले महीने (अप्रैल 2021) में किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी बुकिंग भी जल्द शुरू की जाएंगी।

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

A post shared by Suzuki Motorcycle India (@suzuki2wheelers)

जानकारी के लिए बता दें, देशभर में कुछ डीलरों ने पहले ही बाइक के नए मॉडल के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी हैं। हायाबुसा को एक कैलिब्रेटेड इंजन, महत्वपूर्ण डिजाइन और फीचर्स के साथ तैयार किया जा रहा है। जो "सबसे फास्ट हायाबुसा" होने का दावा करती है। नई हायाबुसा सुपर स्पोर्ट टूरर में 1340cc, 4-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है, लेकिन इसकी पॉवर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

इंजन स्पेक्स में मिलेगा बड़ा बदलाव: नए इंजन पर 2021 Suzuki Hayabusa का पावर आउटपुट 197bhp से घटकर 190bhp हो गया है। यह 150Nm का पीक टॉर्क देता है, जो पहले की तुलना में कम है। सुजुकी का कहना है कि इस बाइक की टॉर्क डिलीवरी पुराने इंजन की तुलना में ज्यादा अधिक होगी। इसके अलावा इसके अंडरपिनिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं हायाबुसा बाइक का वजन पहल से 2kg तक कम हो गया है।

2021 सुज़ुकी हायाबुसा 800 मिमी की सीट ऊंचाई और 120 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करती है। बाइक को अपडेटेड सस्पेंशन, फ्रंट ब्रेक में ब्रेम्बो के स्टाइलमा कैलीपर्स और ब्रिजस्टोन बैटलैक्स S22 टायर मिलते हैं। नई हायाबुसा में एक नया टीएफटी डिस्प्ले और नए डिजाइन वाले एलईडी हेडलैम्प दिए जाएंगे। इसके अलावा यह तीन नई पेंट स्कीमों B5L (ग्लास स्पार्कल ब्लैक / कैंडी बर्न्ट गोल्ड), BS5M (मैट स्वॉर्ड सिल्वर / कैंडी डारिंग रेड), B5N (पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट / मेटैलिक स्टेलिन ब्लू) में उपलब्ध होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.