Move to Jagran APP

मारुति की नई Swift भारत में तहलका मचाने को तैयार, जानें इस कार से जुड़ी तीन खास बात

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट की कीमतें 17000 रुपये से 25000 रुपये तक बढ़ गई हैं। यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में दोहरे टोन रंग विकल्प में उपलब्ध है। हालांकि इसकी डुअल-टोन पेंट स्कीम केवल टॉप-स्पेक ZXI + वैरिएंट के साथ उपलब्ध है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 03:59 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 08:36 AM (IST)
मारुति की नई Swift भारत में तहलका मचाने को तैयार,  जानें इस कार से जुड़ी तीन खास बात
Maruti Swift मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 3 Things about 2021 Maruti Swift: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में स्विफ्ट फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी की यह कार लंबे समय से सेगमेंट में राज कर रही है। Swift को अपडेट देने के साथ कंपनी लोगों को इसके प्रति और आकर्षित किया है। इस लोकप्रिय हैचबैक में कुछ बाहरी और आंतरिक अपडेट किए गए हैं। अपने इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, नई Swift की 3 खास बातें। जिससे आप इस गाड़ी को खरीदनें पर विचार कर सकते हैं।

loksabha election banner

कीमत में कितना आया अंतर: नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट की कीमतें 17,000 रुपये से 25,000 रुपये तक बढ़ गई हैं। यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में दोहरे टोन रंग विकल्प में उपलब्ध है। हालांकि इसकी डुअल-टोन पेंट स्कीम केवल टॉप-स्पेक ZXI + वैरिएंट के साथ उपलब्ध है, और ग्राहकों को इसके लिए 14,000 रुपये अलग से देने होंगे। मारुति सुजुकी ने भारत में 5.73 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च की गई है, जो इसके बेस LXI वेरिएंट की है। इसके साथ ही इसके टॉप-ऑफ-द-लाइन ZXI वेरिएंट की कीमत 8.41 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 

इंजन को मिला बड़ा अपडेट: नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट को पावर देने के लिए स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट डुअल-वीवीटी पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो 90PS की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड MT या 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। नई कार को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 23.20 किमी प्रतिलीटर एमटी पर और 23.76 किमी प्रतिलीटर एजीएस पर माइलेज देगी। 

डिजाइन और फीचर्स: नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट में एक अपडेटेड जाली ग्रिल, की-सिंक्रोनाइज़्ड ऑटो फोल्डेबल ओआरवीएम, 4.2 इंच का रंगीन एमआईडी, क्रूज़ कंट्रोल, बड़ा फ्रंट और रियर ब्रेक और रिटर्न क्षमता के साथ स्टीयरिंग व्हील मिलता है। 2021 स्विफ्ट के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए हिल होल्ड असिस्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम अब स्टैंडर्ड दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.