Move to Jagran APP

2021 Maruti Celerio की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, मिल सकते हैं बड़े बदलाव

पिछले रिपोर्ट की बात करें तो नई Celerio को 1.2-लीटर K12M नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ पेश नहीं किया जाएगा और इसे K10C मोटर के साथ एकमात्र इंजन विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक नई जेनरेशन Celerio अपग्रेडेड हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 04:15 PM (IST)
2021 Maruti Celerio की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, मिल सकते हैं बड़े बदलाव
नई सेलेरियो के सबसे अहम अपडेट में से एक इसके पावरट्रेन में देखने को मिलेगा।

नई दिल्ली। ऑटो डेस्क। 2021 Maruti Celerio: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 10 नवंबर 2021 को न्यू जनरेशन सेलेरियो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस हैचबैक को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नई Celerio के लीक इमेज के अनुसार, आगामी मॉडल आउटगोइंग कार से बिल्कुल अलग होगा। जिसके लिए पहले ही डीलरशिप पर बुकिंग शुरू हो चुकी है, आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की डिटेल:

loksabha election banner

2021 Maruti Celerio में क्या होगा नया बदलाव

नई सेलेरियो के सबसे अहम अपडेट में से एक इसके पावरट्रेन में देखने को मिलेगा। अपकमिंग Celerio में 1.0-लीटर K10C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो आउटगोइंग K10B यूनिट को रिप्लेस करेगा। भारत में, इसी इंजन को पहले Baleno RS में टर्बोचार्जर के साथ जोड़ा गया था, जिसे बाद में बंद कर दिया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक नई जेनरेशन Celerio अपग्रेडेड हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जो मारुति के कई मॉडल को रेखांकित करेगा। वहीं इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की अधिक जानकारी का खुलासा लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा। 

सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित, आगामी मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 मॉडल को एक नया फ्रंट डिजाइन मिलेगा। जिसमें हनीकॉम्ब मेश के साथ एक नया अंडाकार-एस्क ग्रिल, नई हेडलाइट्स, इंटीग्रेटिड टर्न इंडिकेटर्स के साथ ओआरवीएम दिए जाएंगे। बता दें, कार आकार में भी पहले से बड़ी होगी और इसमें नई टेल लाइट सहित कई अन्य बदलाव शामिल होंगे।

आगामी हैचबैक की लीक हुई दो तस्वीरों में से एक केबिन की है, इसमें माउंटेड बटन कंट्रोल, सेंटर कंसोल के लिए सिल्वर सराउंड, एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट पैनल और अन्य चीजों के बीच एक मैनुअल एयर-कंडीशनिंग सिस्टम दिखाई दे रहा है। दूसरी ओर, नई मारुति सुजुकी सेलेरियो के टॉप-ऑफ-द-लाइन ट्रिम स्तर में मल्टी-फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एसी, सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी आदि जैसे फीचर्स शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.