नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर 2021 Goldwing BS 6 की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि भारत में जल्द ही इस दमदार मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जा सकता है। ये एक प्रीमियम क्रूजर मोटरसाइकिल है जो पहले से ही विदेशी मार्केट में बिक्री के लिए मौजूद है और इसका भारतीय मॉडल विदेशी मार्केट में मौजूद Goldwing BS 6 जैसा ही होने वाला है।

जैसा कि हमने आपको बताया Honda Goldwing एक प्रीमियम मोटरसाइकिल है जिसमें ग्राहकों के लिए बेहतरीन फीचर्स का इंतजाम किया गया है। नये मॉडल में पहले से कहीं ज्यादा फीचर्स मिलते हैं जो मोटरसाइकिल राइडर को एक बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस ऑफर करते हैं।

बात करें फीचर्स की तो लिस्ट काफी लम्बी है। इसमें अपग्रेडेड ऑडियो और स्पीकर सिस्टम, सेवन इंजन का TFT-स्क्रीन, जायरोकंपास, नेविगेशन, Apple CarPlay, Android Auto ऐप्स कनेक्टिविटी ऑफर की जाती है। इसमें हाईवे स्पीड पर विंड बफेटिंग से बचने के लिए इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल स्क्रीन भी है और इसमें स्मार्ट की ऑपरेशन, चार राइडिंग मोड्स (टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन) और हिल स्टार्ट असिस्ट भी हैं। इसके अलावा, अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स में ABS, डुअल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम और आइडलिंग स्टॉप (केवल DCT वेरिएंट में) शामिल हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 1,833cc का फ्लैट-सिक्स, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाता है। ये इंजन 5,500rpm पर 124.7bhp की मैक्सिमम पावर और 4,500rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो मोटरसाइकिल में सिक्स स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया जाता है। इसके अलावा, कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट पर एक असिस्ट और स्लिपर क्लच भी जोड़ा है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल को 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च कर सकती है।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप