Move to Jagran APP

2021 Ducati Monster हुई पेश, 111hp की पॉवर के साथ कंपनी ने राइडर के लिए वजन भी किया हल्का

2021 Ducati Monster को पावर देने के लिए 937cc का एल-ट्विन टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री इंजन दिया गया है जो यूरो 5-कंम्पलाइंट है। यह मोटर पिछले मॉन्स्टर तुलना में काफी बड़ी है और इसका वजन भी 2.5 किग्रा हल्का है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 01:03 PM (IST)
2021 Ducati Monster हुई पेश, 111hp की पॉवर के साथ कंपनी ने राइडर के लिए वजन भी किया हल्का
2021 Ducati Monster की तस्वीर (फोटो साभार: डुकाटी)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Ducati Monster: कई बार टीजर इमेज को जारी करने के बाद आखिरकार डुकाटी ने अपनी 2021 डुकाटी मॉन्स्टर का खुलासा कर दिया है। यह नेक्ड मोटरसाइकिल बोर्गो पैनिगेल कंपनी की कॉम्पैक्ट और मॉन्स्टर ब्रांड के सभी फीचर्स से लैस है। बता दें, नए मॉन्स्टर के लिए डुकाटी ने मोटरसाइकिल का कुल वजन ज्यादा से ज्यादा कम करने की काशिश की है, ताकि राइडिंग को मजेदार बनाया जा सके।

loksabha election banner

डुकाटी मॉन्स्टर लुक्स: डुकाटी ने नए मॉन्स्टर को स्क्रैच से तैयार किया है, जिसके डिजाइन को देखकर नजरे हटाना मुश्किल है। नई मोटरसाइकिल में एक बहुत ही आकर्षक एलईडी हेडलैम्प है, जिसके साथ एलईडी डीआरएल का मेल देखने को मिलता है। नई बाइक के फ्रंट को देखने में यह ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड लगती है। वहीं साइड से नए मॉन्स्टर को देखकर आपको एहसास होता है कि यह वास्तव में कितनी कॉम्पैक्ट है। इसमें स्कप्लटेड ईंधन टैंक, एक्सपोस्ड बेंड पाइप,अपस्पेड डयुअल एग्जॉस्ट और स्पोर्टी टेल सेक्शन दिए गए हैं। कुल मिलाकर नया मॉन्स्टर निश्चित रूप से काफी मार्डन दिखता है।

डुकाटी मॉन्स्टर इंजन: नए मॉन्स्टर को पावर देने के लिए 937cc का एल-ट्विन टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री इंजन दिया गया है, जो यूरो 5-कंम्पलाइंट है। यह मोटर पिछले मॉन्स्टर 821 की मोटर की तुलना में काफी बड़ी है, और इसका वजन भी 2.5 किग्रा हल्का भी है। इस नई मोटर से डुकाटी मॉन्स्टर 111 hp की पावर और 93 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। बता दें, नई मॉन्स्टर के पास एक मजबूत मिडयम-लॉ रेंज है, और ट्रांसमिशन के लिए इसमें एक नया 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसमें मानक के रूप में डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन क्विकशिफ्टर दिया गया है।

जैसा कि हमनें पहले बताया कि डुकाटी ने नए मॉन्स्टर के वजन पर ज्यादा ध्यान दिया है। मोटरसाइकिल को इसी प्रकार से डिजाइन किया गया है कि यह ज्यादा से ज्यादा हल्का हो। उदाहरण के लिए इसके एल्यूमीनियम फ्रंट फ्रेम डुकाटी पैनिगेल वी 4 पर बेस्ड है। केवल 3 किलो वजन के साथ यह फ्रेम पिछले ट्रेलिस फ्रेम की तुलना में 4.5 किलोग्राम हल्का है। नए मॉन्स्टर के रिम भी 1.7 किलो हल्के हैं। वहीं रियर सबफ़्रेमका कुल वजन 1.9 किलोग्राम घट जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.