Move to Jagran APP

2020 Skoda Karoq इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत

Skoda Karoq को कंपनी CBU मॉडल के तौर पर लॉन्च करेगी और यह सिर्फ टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट के साथ आएगा।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 05:34 PM (IST)
2020 Skoda Karoq इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत
2020 Skoda Karoq इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda इंडिया ने एक टीजर वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने आने वाली Skoda Karoq को लॉन्च करने की बात कह रहे हैं। इस एसयूवी को भारत में Skoda Rapid 1.0 और Superb फेसलिफ्ट के साथ 26 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी तीनों कारों को डिजिटली लॉन्च करेगी। Karoq भारत में Skoda Yeti का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी है और यह कुछ वर्षों से वैश्विक बाजारों में बिक्री पर है और भारत में आखिरकार लॉन्च होने जा रहा है। Volkswagen T-Roc, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था, और Skoda Karoq को कंपनी CBU मॉडल के तौर पर लॉन्च करेगी और यह सिर्फ टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट के साथ आएगा।

loksabha election banner

Skoda Karoq की कंपनी 2,500 यूनिट्स ही लेकर आएगी और जो कार निर्माता कंपनियों को बिना होमलोगेशन के आयात करने की अनुमति देते हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि इसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा। इसी वजह से कार निर्माता कंपनी इसकी कीमत काफी आकर्षक करीब 20 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रख सकती है। कंपनी इसे MQB प्लेटफॉर्म पर बनाएगी और Skoda Karoq में 1.5 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 148 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ स्टैंडर्ड आता है।

दिखने में Skoda Karoq SUV का लुक्स Kodiaq जैसा ही लगता है। कंपनी ने इसमें फीचर्स के तौर पर ऑल-LED हेडलैंप्स, LED टेललैंप्स, पैनोरामिक सनरूफ, 18-इंच एलॉय व्हील्स के साथ फ्रंट में सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल और रियर में Skoda का अभिलेख दिया जाएगा। यह एसयूवी 6 कलर विकल्प - Magic Black, Lava Blue, Brilliant Silver, Candy White, Magnetic Brown और Quartz Grey के साथ आएगी।

इंटीरियर की बात करें तो Karoq एक डुअल-टोन बैच और ब्लैक इंटीरियर के साथ बीज फॉक्स लेदर अपहोलस्ट्री के साथ आएगी। इसके साथ ही इसमें एक 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑल लेदर अपहोलस्ट्री और एम्बिएंट लाइटिंग देगी। दूसरे फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें पार्टट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), 9 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC और आदि देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.