Move to Jagran APP

लॉन्च से पहले ही जानिए 2020 Skoda Karoq SUV कैसी होगी

भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के पहले ही 2020 Skoda Karoq SUV के कलर ऑप्शन और अन्य जानकारियां पता चली हैं। (फोटो साभार Skoda)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 05:03 PM (IST)
लॉन्च से पहले ही जानिए 2020 Skoda Karoq SUV कैसी होगी
लॉन्च से पहले ही जानिए 2020 Skoda Karoq SUV कैसी होगी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Skoda Auto India जल्द ही भारतीय बाजार में 2020 Skoda Karoq SUV को लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि इस SUV को भारतीय बाजार में लॉकडाउन खत्म होने के बाद लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को मार्केट में डिजिटली इवेंट से लॉन्च किया जाएगा और यह लॉकडाउन खत्म होने के बाद होगा। कंपनी ने इस एसयूवी के लिए ऑनलाइन बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं, जिसका टोकन अमाउंट 50 हजार रुपये है। इस एसयूवी को 2020 Auto Expo में भी शोकेस किया गया था। फिलहाल Czech बेस्ड कार निर्माता कंपनी ने इस एसयूवी की

loksabha election banner

ऑफिशियल लॉन्च तारीख तय नहीं की है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि 2020 Karoq SUV कैसी होगी और इसमें क्या-क्या खास होगा। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो कंपनी इस एसयूवी में ग्राहकों को Magic Black, Lava Blue, Brilliant Silver, Candy White, Magnetic Brown और Quartz Grey जैसे 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध करवाएगी। फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो यह SUV ऑल LED हैडलैंप, LED टेललैंप, पेनोरमिक सनरूफ, वर्चुअल कॉकपिट, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑल लैदर अपहोल्स्ट्री और एंबिएंट लाइटिंग, 18-इंच एलॉय व्हील, स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पार्कट्रॉनिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), 9 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और ईएससी जैसे फीचर्स से लैस होगी।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो Skoda Karoq में 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर वाला TSI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 6000 Rpm पर 148 Hp की पावर और 1500 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह इंजन 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस होगा। दावा किया जा रहा है कि यह एसयूवी सिर्फ 9 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है और वहीं यह एसयूवी 202 kmph की स्पीड से भी दौड़ सकती है। आगामी SUV को MQB प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और यह भारतीय बाजार में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तहत आएगी। लॉन्च होने के बाद Karoq का मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Tucson और Volkswagen T-Roc जैसी कारों से हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.