नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी कार निर्माता कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी नई Kicks फेसलिफ्ट एसयूवी को थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 8,89,000 Baht (करीब 21 लाख रुपये) है। Nissan Kicks e-Power चार ट्रिम लेवेल्स - S, E, V और VL में उपलब्ध है। इसी के साथ ही इस मिड-साइज Kicks SUV का यह ग्लोबल डेब्यू भी हुआ है। विशेष रूप से एसयूवी का भारतीय स्पेसिफिकेशन मॉडल अंतर्राष्ट्रीय स्पेक वर्जन से अलग है। नई Kicks SUV में कंपनी ने अपडेट्स के तौर पर निसान की लेटेस्ट डिजाइन भाषा शामिल की है, जो कि ब्रांड के नए वैश्विक मॉडल्स में देखने को मिलती है। बता दें, यह समान Kicks भारतीय बाजार में आने वाला मॉडल नहीं है यह भारतीय मॉडल से छोटा है।

Nissan Kicks SUV में एक स्लीक और मॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन दिया गया है, जो पियानो ब्लैक ग्लॉसी सराउंड्स की विशेषता वाले एक बड़े V मोशन ग्रिल द्वारा रेखांकित किया गया है। इस एसयूवी में LED हेडलैंप्स के साथ LED सिग्नेचर लाइट और LED DRLs, नए डुअल-टोन बंपर, नए 5-स्पोक एलॉय व्हील्स, नए LED फॉग लैंप हाउसिंग, रूफ रेल, शार्क फिन एंटेना, रियर स्पॉयलर और LED टेललाइट्स दी हैं। डाइमेंशन की बात करें तो इस एसयूवी की लंबाई 4,290 mm, चौड़ाई 1,760 mm और ऊंचाई 1,615 mm है। व्हीलबेस इसका 2,615 mm दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो इस प्री-फेसलिफ्ट वर्जन के डैशबोर्ड, डोर पैड्स, सीटों पर पर डुअल-टोन ऑरेंज लेदर अपहोलस्ट्री दी है। इसके साथ ही इस एसयूवी में अपडेटेड गियर लिवर एरिया, स्टार्ट-स्टॉप बटन और इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। हालांकि, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड लेआउट इस एसयूवी में समान रखे हुए हैं। सेफ्टी के लिए गाड़ी में SRS एयरबैग्स, साइड एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और काफी कुछ दिया गया है।

नई Kicks में सबसे बड़ा अपडेट ई-पावर सीरीज हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन है। यह यूनिट एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो कि एक 1.57 kWh लीथियम आयन बैटरी पैक है। यह एक 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 127 bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस